मेरठ में BSNL का इंटरनेट अचानक हुआ ठप, ये थी खराबी की बड़ी वजह

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 12:33 PM IST
  • शनिवार को मेरठ में लाकडाउन के दौरान बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा ठप हो गई. जिसके बाद बीएसएनएल उपभोक्ता परेशान हो गए. बताया जा रहा है कि मेरठ को इंटरनेट सेवा देने वाली चारों लाइन कट गई थी इसलिए इंटरनेट बंद हुआ था.
मेरठ में BSNL का इंटरनेट अचानक हुआ ठप, ये थी खराबी की बड़ी वजह

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में शनिवार को लाकडाउन के दौरान ही बीएसएनएल कनेक्शन की इंटरनेट सेवा ठप हो गई. मामला दोपहर एक बजे का है जब पूरे मेरठ शहर में बीएसएनएल का इंटरनेट की सेवा एकसाथ बंद हो गई. मामले के बाद बीएसएनएल के उपभोक्ता परेशान हो गए. बताया जा रहा है कि मेरठ को इंटरनेट सेवा पहुंचाने वाली चारों लाइनें कट गई थी. जिसके बाद अब देहरादून से चंडीगढ़ तक बनाई गई नई लाइन की सहायता से इंटरनेट शुरू करने की कोशिश की जा रही है.

अचानक इंटरनेट बंद हो जाने के कारण पूरे शहर के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. लालकुर्ती निवासी बीएसएनएल उपभोक्ता दीपक कुमार ने बताया कि वह आइटी कंपनी में काम करते हैं. दोपहर एक बजे वह अपने आफिस का काम कर रहे थे. उसी दौरान बीएसएनएल का इंटरनेट बंद हो गया. काम बंद होने से वह काफी देर तक परेशान रहे. उन्होंने अपने मोबाइल के हाट-स्पाट से अपना लैपटाप चालू कर काम आगे बढ़ाया.

यूपी में कोरोना का हाहाकार तोड़े सभी रिकॉर्ड, जानें आज कितने हुए संक्रमित

बीएसएनएल इंटरनेट ठप होने के पीछे बताया जा रहा है कि इंटरनेट की सेवा पूरे शहर में फैलाने के लिए दिल्ली से मेरठ के लिए चार लाइनों की नेटवर्किंग की गई है. इसमें आगरा, शाहदरा, पानीपत-सोनीपत व एक अन्य है. अचानक ही इन चारों लाइनों के कट जाने के कारण इंटरनेट बंद हो गया था. मेरठ के बीएसएनएल महाप्रबंधक जीके द्विवेदी ने कहा- दिल्ली से चारों लाइन में दिक्कत आई. उसके बाद राउटर में तकनीकी खराबी के चलते पूरे शहर का इंटरनेट बाधित रहा. जल्द ही सेवा चालू करने के लिए देहरादून से चंडीगढ़ की लाइन से कनेक्ट किया जा रहा है.

मेरठ आनंद हॉस्पिटल में आधी रात खत्म हुई ऑक्सीजन, हाहाकार मचते ही मरीजों के परिजन लेकर पहुंचे सिलेंडर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें