मेरठ की दो विधानसभा सीटों के लिए BSP उम्मीदवार तय, सरधना से संजीव धामा को टिकट

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 4:32 PM IST
  • BSP ने मेरठ जिले की दो विधानसभा सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. सरधना से संजीव धामा बीएसपी उम्मीदवार होंगे, वहीं हस्तिनापुर से संजीव जाटव को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.
मेरठ जिले की दो विधानसभा सीटों पर BSP ने पार्टी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है.

मेरठ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. एक तरफ जहां सत्ताधारी बीजेपी अपनी तैयारियों को धार देने में जुटी है, वहीं दूसरी तरफ तमाम विपक्षी दल भी रणनीति साधने में जुट गई है. इस बीच बीएसपी ने मेरठ जिले की दो विधानसभा सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. गौरतलब है कि मेरठ जिले में विधानसभा की सात सीटें हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के बाकी पांच सीटों के लिए 50 दावेदार ताल ठोंक रहे हैं. इस बाबत आलाकमान को रिपोर्ट भेजी जा रही है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि दावेदारों की इस लंबी फेहरिस्त के बीच बीएसपी कास्ट केमिस्ट्री को साधने में जुटी है. ऐसा माना जा रहा है कि आपसी कलह से बचने के लिए बीएसपी एक साथ अब पांचों सीटों के उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है.

ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों पर योगी सरकार सख्त, 31 मार्च तक किया महामारी एक्ट लागू

बताते चलें कि बीएसपी ने मेरठ के सरधना से संजीव धामा को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि हस्तिनापुर से संजीव जाटव बीएसपी के सिंबल पर ताल ठोकेंगे. बताया जा रहा है कि दोनों प्रत्याशियों की घोषणा के बाद मेरठ दक्षिण से हाफिज इमरान के नाम की घोषणा होनी थी जिसे फिलहाल टाल दिया गया है. मेरठ दक्षिण से बीएसपी के टिकट के दावेदार हाफिज इमरान पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के बेटे हैं. साथ ही मेरठ के किठौर, सिवाल खास, कैंट और शहर सीट पर दावेदारों के कद का आकलन किया जा रहा है. जबकि बीएसपी के नेताओं का कहना है कि अगले सप्ताह पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है. बताते चलें कि बीएसपी ने मेरठ जिले की दो विधानसभा सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीएसपी ने मेरठ के सरधना से संजीव धामा को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि हस्तिनापुर से संजीव जाटव बीएसपी के सिंबल पर ताल ठोकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें