लाल कुर्ती इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण को लेकर व्यापारी नेता ने की शिकायत

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 02:51 PM IST
  • मेरठ के लाल कुर्ती इलाके अतिक्रमण के कारण बाजार में इतनी भीड़ रहती है कि लोगों का पैदल निकला भी मुश्किल हो जाता है. जगह-जगह ठेले और दूकानें अवैध तरीके से लगाई जाती हैं. वहीं, कोरोनावायरस महामारी के लिए बने नीति और नियमों की भी बाजार में धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.
मेरठ के लाल कुर्ती इलाके में अवैध निर्माण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे

मेरठ. मेरठ के लाल कुर्ती इलाके में अवैध निर्माण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अतिक्रमण के कारण बाजार में इतनी भीड़ रहती है कि लोगों का पैदल निकला भी मुश्किल हो जाता है. जगह-जगह ठेले और दूकानें अवैध तरीके से लगाई जाती हैं. वहीं, कोरोनावायरस महामारी के लिए बने नीति और नियमों की भी बाजार में धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. ना तो कोई व्यक्ति शारिरिक दूरी का पालन करता है और ना ही अपने मुंह पर मास्क लगाकर रखता है. अब इस मामले में लालकुर्ती पैठ क्षेत्र के व्यापारी नेता पुनीत शर्मा ने प्रधानमंत्री सहित रक्षा मंत्रालय के मुख्य सचिव समेत उच्च अधिकारियों से शिकायत की है.

पुनीत शर्मा ने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि एक तरफ सैन्य क्षेत्र में संवेदनशीलता को देखते हुए कैंट बोर्ड छोटे-छोटे अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई करता है वहीं जगह जगह खड़े हो रहे अवैध खोकों और कामर्शियल क्रिया कलापों को लेकर आंख मूंदे हुए है. इस संबंध में जन सूचना के अधिकार के तहत उन्होंने कैंट बोर्ड से सूचना मांगी है कि बंगला नंबर 76 ए में किस नियम के तहत आवासीय क्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने की अनुमति दी गई है.

मेरठ STF ने किया दिल्ली पुलिस की परीक्षा में नकल कराने वाले रैकेट का भंडाफोड

बता दें, बंगला क्षेत्र में भवन युद्ध में भाग लेने वाले सैन्य अधिकारियों और उनके स्वजनों को आवंटित किए जाते हैं. भवन वर्तमान कब्जाधारक को किस नियम के तहत आवंटन किया गया है इसकी सूचना भी मांगी है. प्रधानमंत्री, गृहमंत्रालय के सचिव और रक्षा भूमि और छावनी के महानिदेशक लिखे पत्र में पुनीत ने कैंट की भूमि पर नियम विरुद्ध तरीके से संचालित हो रही व्यावसायिक गतिविधियों की शिकायत की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें