आयकर विभाग की छापेमारी का व्यापारियों ने किया विरोध, लगाया उत्पीड़न का आरोप

Smart News Team, Last updated: Thu, 10th Dec 2020, 3:49 PM IST
  • जानकारी के मुताबिक श्यामा सर्राफ के यहां आयकर विभाग की टीम ने उस समय छापा मारा, जब नए शोरूम में पूजा-अर्चना चल रही थी.नए सिरे से तैयार किए शोरूम का आज उद्घाटन हो रहा था. इसकी शुरूआत आयकर विभाग के छापे का साथ हुई.
आयकर विभाग की छापेमारी का व्यापारियों ने किया विरोध, लगाया उत्पीड़न का आरोप

मेरठ: आयकर विभाग की टीम द्वारा गुरुवार सुबह भारी फोर्स के साथ सदर बाजार इलाके में प्रसिद्ध श्यामा सर्राफ के आवास व दुकान पर छापेमारी की कार्रवाई के बाद मौके पर छापेमारी का विरोध करते हुए व्यापारियों ने बाजार बंद करते हुए जमकर हंगामा किया. उन्होंने आयकर विभाग पर व्यापारियों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कार्यवाही को रोके जाने की मांग की.

जानकारी के मुताबिक श्यामा सर्राफ के यहां आयकर विभाग की टीम ने उस समय छापा मारा, जब नए शोरूम में पूजा-अर्चना चल रही थी.नए सिरे से तैयार किए शोरूम का आज उद्घाटन हो रहा था. इसकी शुरूआत आयकर विभाग के छापे का साथ हुई. छापेमारी की सूचना मिलते ही व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी मौके पर आ गए.

RBI ने UP प्राइमरी को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ग्राहकों के लिए निकासी की बढ़ाई सीमा

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल, संयुक्त व्याार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता समेत तमाम व्यापारी नेताओं ने कार्रवाई की विरोध जताया. कहा कि व्यापारियों के उत्पीड़न के लिए यह कार्रवाई की जा रही है. हालांकि पुलिस फोर्स अधिक थी, लेकिन विरोध का कोई असर नहीं हुआ और आयकर विभाग की टीमें जांच-पड़ताल की कार्रवाई करती रही.

4 माह से गायब युवक के परिजनों का कमिश्नरी पर घेराव, पुलिस पर लापरवाही का आरोप

पुर्व में भी मेरठ आयकर विभाग इस तरह की कर्रवाई करता आया है. मेरठ आयकर विभाग नोटबंदी के समय भी बहुत सक्रिय था. लेकिन उस समय अधिकारीयों को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था. कई मामलों में अधिकारीयों पर जांच भी बैठाई गई थी, उस समय भी व्यापार मंडल में आरोप लगाया कि व्यापारीयों को परेशान करने के लिए ये आरोप लगाए गए थे. जिसकी बाद में कमिशनर के लेवल कि जॉच हुईं थी.

बेकाबू ट्रक ने बाइक सवार पति-पत्नी को मारी टक्कर, महिला टीचर की मौके पर मौत

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें