मेरठ: कल होगी कैंट बोर्ड की बैठक, टोल वसूली पर होगा फैसला

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 05:57 PM IST
  • मेरठ में लगातार कोरोना वायरस फैलता जा रहा है. मौसम में गिरावट आते ही एक बार फिर देश में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली में तो हालात बेहद ही खराब हैं. हालांकि, दिल्ली के आसपास के जिले में भी हाल बेहाल है. 
फाइल फोटो

मेरठ. मेरठ प्रशासन ने सोमवार को छावनी परिषद की विशेष बोर्ड बैठक बुलाई है. इस बैठक में टोल टैक्स को लेकर फैसला लिया जाएगा. बता दें, कैंट बोर्ड मौजूदा टोल को कुछ महीने के लिए विस्‍तारित करने के विषय में सोच रहा है. हालांकि बोर्ड के सदस्‍य और कैंट विधायक सत्‍यप्रकाश अग्रवाल के इसके खिलाफ हैं. कैंट बोर्ड की ओर से अभी 11 जगह से टोल टैक्‍स की वसूली की जा रही है. जिसके लिए एक साल पहले कैंट बोर्ड ने ठेका दिया था.

हालांकि, इसको लेकर मौजूदा ठेकेदार कई बार कैंट बोर्ड के साथ बैठक कर चुका है. छावनी की ओर से जो टोल की वसूली हो रही है, उसमें तीन जगह दिल्‍ली रोड फैज ए आम कॉलेज के सामने, रुड़की रोड और मवाना रोड के टोल को लेकर विरोध है. यह विरोध शुरू से हो रहा है. इसके खिलाफ कैंट विधायक ने भी मोर्चा खोला हुआ है.

मेरठ में घने कोहरे के साथ हुई दिन की शुरुआत, 9 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान

इस मामले में कैंट बोर्ड के उपाध्‍यक्ष विपिन सोढ़ी का कहना है कि वह इस समय मसूरी में हैं, फिर भी वह सभी सदस्‍यों के साथ हैं. कैंट विधायक से भी बात हुई है. आठ दिसंबर को टोल का ठेका खत्‍म हो रहा है. बोर्ड के सामने अब दो विकल्‍प है. वह तीन जगह से टोल को खत्‍म करें शेष आठ जगह से वसूली के लिए अपने कर्मचारी लगा सकता है. ठेके को फिर से विस्‍तारित करना अवैध होगा. बोर्ड के सभी सदस्‍य इसके खिलाफ हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें