सिक्किम में शहीद मेरठ के कैप्टन श्रेयांश को नम आंखों से श्रद्धांजलि, हुए पंचतत्व में विलीन

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th May 2021, 2:10 PM IST
  • मेरठ के मटौर में रहने वाले कैप्टन श्रेयांश कश्यप शुक्रवार को सिक्किम में शहीद हो गए. रविवार को मटौर के ग्रामीणों ने शहीद को नम आखों से श्रद्धांजलि दी.
सिक्किम मे शहीद हुए मेरठ के कैप्टन श्रेयांश कश्यप पंचतत्व में विलीन हुए.

मेरठ: सिक्किम में शहीद हुए कैप्टन श्रेयांश कश्यप को राजकीय सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. कैप्टन श्रेयांश मटौर के पावर ग्रिड के निवासी थे. शहीद कैप्टन श्रेयांश की अंतिम यात्रा में हजारों लोगों ने उन्होंने नम आखों से श्रृद्धाजलि दी. इस मौके पर सेना के जवानों के साथ और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. कैप्टन श्रेयांश कश्यप का शुक्रवार की रात सिक्किम में देहांत हो गया है.

केप्टन श्रेयांश उत्तरी सिक्किम में करीब 15000 फीट की ऊंचाई पर सेना के आपरेशन में तैनात थे. शुक्रवार को उन्होंने सीने में दर्द और उल्टी की शिकायत हुई. केप्टन को उपचार के लिए मिलिट्री हॉस्पिटल भर्ती कराया गया. शुक्रवार देर उनका देहांत हो गया. केप्टन के निधन से परिवार मातम में डूब गया. सेना के द्वारा शनिवार की देर रात शहीद का पार्थिव शरीर मटौर पहुंचा. रविवार को मटौर में ही राजकीय सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया.

कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू, कर सकेंगे समय, तारीख और अस्पताल का चयन

जन सैलाब ने फूलों से दी शहीद को श्रद्धांजलि

शनिवार को केप्टन के पार्थिक शरीर के मटौर पहुंचने से पहले भारी सख्या में लोग सड़कों पर जुट गए. जहां-जहां से शहीद की अंतिम यात्रा निकली, वही पर शहीद के सम्मान में ग्रामीणों ने फूलों की वर्षा की. लोगों ने नम आखों से अपने क्षेत्र के लाल को श्रद्धांजलि दी. मुखाग्नि के बाद नारे लगे, "जब तक सूरज चांद रहेगा कैप्टन श्रेयांश कश्यप का नाम रहेगा."

नई शिक्षा नीति के तहत NCERT की किताबों पर रहेगा पॉक्सो ई-बाइस और चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें