मेरठ: जब शादी में जाति बन गई 'दीवार', तो प्रेमिका ने फंदे से लटक दे दी अपनी जान

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 6:53 PM IST
  • मेरठ: अपने प्यार को मुकम्मल करने के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं. एक ऐसी ही मामला मेरठ में ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र से सामने आया है.
ब्राह्मण लड़की ने जैन समाज के लड़के से शादी न होने पे लगायी फ़ासी

मेरठ: अपने प्यार को मुकम्मल करने के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं. एक ऐसी ही मामला मेरठ में ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र से सामने आया है. दरअसल, यहां पर ब्राह्मण जाति की लड़की ने शुक्रवार को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. ब्राह्मण जाति की यह लड़की जैन समाज के एक लड़के से प्यार करती थी और उसी से शादी करना चाहती थी. हालांकि, जाति की दिवार दोनों के प्यार के बीच रोड़ा बनकर अटक गई, जिसके बाद लड़की ने अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला लिया.

मेरठ में कुख्‍यात बदमाश बदन सिंह बद्दो के घर पर कुर्की की कार्रवाई

अब लड़की के परिवारवालों ने लड़के पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले सुभाष काफी समय से अपने परिवार के साथ मास्टर कॉलोनी गली नंबर 4 में रहते हैं. बताया जा रहा है कि जाति से 'पहाड़ी ब्राह्मण' सुभाष की 23 वर्षीय पुत्री प्रीति का पड़ोस में रहने वाले रवि जैन नाम के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. रवि के परिवार वालों ने कई बार रवि और प्रीति के रिश्ते की बात छेड़ी. मगर, सुभाष ने हर बार युवक के दूसरी जाति का होने की बात कहकर रिश्ते से इनकार कर दिया.

वहीं, इस मामले में यह बात की सामने आ रही है कि सुभाष प्रीति की शादी जबरदस्ती दिल्ली के एक लड़के से करवाना चाहते थे. हालांकि, प्रीति को यह मंजूर नहीं था, जिसके बाद उसने यह बड़ा कदम उठा लिया. जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें