चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में अब सीबीएसई के छात्र कर सकेंगे आवेदन

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 11:06 PM IST
  • मंगलवार को विवि का एडमिशन पोर्टल सीबीएसई छात्रों के लिए खुल गया है -स्नातक प्रथम वर्ष रेगुलर और प्रोफेशनल दोनों कोर्स में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे. विश्वविद्यालय ने इस बार छात्रों की सुविधा के लिए मोबाइल से फॉर्म भरने की व्यवस्था भी की है
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय

मेरठ. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबंधित महाविद्यालयों में 2020- 21 स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए सीबीएसई के छात्रों का इंतजार खत्म हुआ.

अब अभी भी उसी के छात्र भी चौधरी चरण विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए कुल आवेदन कर सकेंगे उनके लिए भी वेबसाइट पर आवेदन के लिए ऑप्शन खोल दिए गए हैं. अब उनका प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया गया है. मंगलवार को विवि का एडमिशन पोर्टल उनके लिए खुल गया है.

विश्वविद्यालय ने इस बार छात्रों की सुविधा के लिए मोबाइल से फॉर्म भरने की व्यवस्था भी की गयी है.

स्नातक प्रथम वर्ष रेगुलर और प्रोफेशनल दोनों कोर्स में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे. यूपी बोर्ड और आइसीएसइ के छात्र पहले से ही रजिस्ट्रेशन करा रहें हैं. अब सीबीएसई के छात्र भी अपना पंजीकरण कर सकते हैं.

तीन कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन

स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश लेते समय तीन कॉलेजों का विकल्प भरना होगा. इसमें छात्र तीन अनुदानित कॉलेज भी भर सकते हैं यदि वह चाहे तो केवल तीन प्राइवेट कॉलेज का विकल्प भर सकते हैं.

115 रूपये है रजिस्ट्रेशन शुल्क

स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए छात्र छात्राओं को ऑनलाइन 115 रूपये का शुल्क जमा करना होगा. यह शुल्क सभी छात्रों को देना होगा. वह चाहे किसी भी कैटेगरी के हो.

मोबाइल से भर सकेंगे फॉर्म

विश्वविद्यालय ने परीक्षा फॉर्म को मोबाइल फ्रेंडली बनाया है. छात्र-छात्राएं इसे आराम से अपने घर बैठे मोबाइल से भर सकेंगे.फॉर्म भरते समय मोबाइल से फोटो खींचकर अपलोड भी कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें