मेरठ: 1 सितंबर से होगी चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की परीक्षाएं

Smart News Team, Last updated: Thu, 20th Aug 2020, 12:15 PM IST
  • 24 अगस्त को होने वाली परीक्षाएं अब 1 सितंबर से होंगी.परीक्षाओं में शामिल होंगे फाइनल ईयर, बीएड व अंतिम सेमेस्टर के छात्र परीक्षाओं में लगभग एक लाख 80 हजार छात्र हो सकते हैं शामिल
Representational image

मेरठ। उच्च शिक्षा की परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों सहित विश्वविद्यालय में भी उहापोह की स्थिति बनी हुई है. जुलाई माह में होने वाली परीक्षा टलते-टलते सितंबर माह तक पहुंच गई है.

लगातार विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाओं को लेकर नई नई गाइडलाइन तैयार कर रहा है. इसके अलावा परीक्षा कार्यक्रम भी बदले जा रहे हैं.

मेरठ स्थित चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सेमेस्टर व फाइनल ईयर की 24 अगस्त को होने वाली परीक्षाएं अब स्थगित कर दी गई है. अब नया परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है.

यह परीक्षाएं 24 अगस्त के बजाय अब 1 सितंबर को होगी विषय लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने वेबसाइट पर भी सूचना दे दी है.इसके अलावा 2 से 3 दिनों के भीतर परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिए जाएंगे जिनमें अलग-अलग सेमेस्टर व विषयों की सूची के अनुसार उनके परीक्षा कार्यक्रम से संबंधित निर्देश दिए होंगे.

परीक्षा कार्यक्रम के निर्देशों के अनुसार ही परीक्षार्थियों की परीक्षाएं होंगी. साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षार्थियों को सहूलियत देते हुए उनके परीक्षा केंद्रों में कोई बदलाव नहीं किया है. स्टूडेंट पहले से ही निर्धारित केंद्रों पर परीक्षा देंगे.

इनमें वार्षिक परीक्षा के साथ है फाइनल सेमेस्टर और बीएड फाइनल के पेपर भी होने हैं. परीक्षा में लगभग एक लाख 80 हजार स्टूडेंट्स शामिल होंगे. ऐसे में परीक्षा कराए जाने को लेकर विश्वविद्यालय के सामने भी एक चुनौती है. कोरोना काल में विश्वविद्यालय प्रशासन सरकार की गाइड लाइन के अनुसार परीक्षा कराए जाने की तैयारी में है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें