CCSU में 27 फरवरी की परीक्षा स्थगित, बड़ी वजह आई सामने

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 2:37 PM IST
  • मेरठ में स्थित चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में 27 फरवरी को होने वाली परीक्षाएं संत रविदास जयंती को देखते हुए स्थगित कर दी गई हैं. जल्द ही इन परीक्षाओं की नई तारीख बताई जाएगी.
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (फाइल तस्वीर)

मेरठ में स्थित चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में 27 फरवरी को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. कॉलेज में ट्रेडिशनल और प्रोफेशनल कोर्सों से संबंधित शनिवार को परीक्षाएं होने वाली थीं, जो अब स्थगित की जा चुकी हैं. बताया जा रहा है कि जल्द ही इन परीक्षाओं की नई तिथि भी घोषित कर दी जाएंगी. इन परीक्षां के स्थगित होने के पीछे कारण रविदास जयंती है. संत रविदाय जयंती को लेकर विश्वविद्यालय में अधिकारियों से शिकायत भी की गई थी कि इस दिन कॉलेज में छुट्टी होनी चाहिए.

बता दें कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कैंपस और कॉलेजों में 25 फरवरी से यूजी और पीजी के सभी सेमेस्टर कोर्सों की परीक्षाएं शुरू हुई हैं. इनमें सवा लाख के करीब छात्र-छात्राएं परीक्षाएं देंगे. बताया जा रहा है कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी. ऐसे में 27 फरवरी को भी दो पालियों में परीक्षाएं रखी गई थीं. लेकिन संत रविदास जयंती पर अवकाश की मांग को देखते हुए 27 फरवरी की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं. जल्द ही इन परीक्षाओं को किसी और दिन पर आयोजित किया जाएगा.

मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे: 15 मार्च तक कार्य पूरा न होने पर एजेंसी होगी जिम्मेदार

मामले के बारे में बात करते हुए रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि स्थगित परीक्षाओं की नई तिथि बाद में विवि की वेबसाइट पर घोषित की जाएगी. वहीं, अन्य परीक्षाएं पूर्व की भांति चलती ही होती रहेंगी. इस संबंध में सभी कॉलेजों को निर्देश भी जारी किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि एक मार्च से होने वाली परीक्षाओं के समय और तारीख में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा.

मेरठः चित्रकला प्रदर्शनी में मुस्लिम छात्रों ने कागज पर उकेरे श्रीराम के प्रसंग

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें