UP में पेड़-पौधों की रक्षा के लिए लगाए गए CCTV कैमरे, नुकसान पहुंचाया तो…

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 09:56 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में पेड़-पौधों की सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के नियम को अनुमति दे दी गई है. मेरठ में सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर हरियाली संरक्षण ट्रस्ट की बैठक में सड़क सुरक्षा से लेकर पेड़-पौधों की रक्षा के मुद्दे पर चर्चा की गई. 
पौधों की निगरानी के लिए लगवाए सीसीटीवी कैमरे.

मेरठ. यूपी के मेरठ जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर हरियाली संरक्षण ट्रस्ट की संयुक्त मीटिंग का आयोजन ट्रस्ट के संरक्षक पूर्व कानूनगो शाहबुद्दीन मलिक के घर पर किया गया. इस मीटिंग में सड़क सुरक्षा के विभिन्न मुद्दों पर बैठक में शामिल लोगों ने अपने विचार रखकर लोगों को जागरुक करने का निर्णय लिया.

हरियाली संरक्षण ट्रस्ट के संरक्षक विरेंद्र चौधरी ने ट्रस्ट द्वारा किए गए कामों की सराहना करते हुए कहा कि दुर्घटनाओं से बचने के लिए यातायात के नियमों का पूरी तरह से पालन करना चाहिए. वहीं इस मौके पर कांस्टेबल अमित कुमार ने बात पूरी करते हुए कहा कि सुरक्षा के नजरिए से सीसीटीवी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और अपराधों पर अंकुश लगाने में मदद  करते हैं.  

गोवंश को घायल अवस्था में छोड़ भागे गोकश, इलाके में हुआ हंगामा

ट्रस्ट के संरक्षक फैय्याज अहमद ने यातायात नियमों का पालन करने को लेकर लोगों से अपील की थी. वहीं पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए ट्रस्ट के अध्यक्ष रिहान मलिक ने मेहमानों का स्वागत पौध भेंट में देकर किया.  

मेरठ रैपिड रेल को योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, 1326 करोड़ रुपये किए आवंटित

संरक्षक ने बताया कि पौधों की सुरक्षा और निगरानी के लिए कई स्थानों पर कैमरे लगवाए गए थे. इस मीटिंग में ललित गुप्ता, पुष्पेंद्र चौधरी, बृजमोहन शर्मा, ठाकुर अमर सिंह ने भी विचार रखे थे. वहीं मइनुद्दीन अंसारी, नईम मास्टर, आबिद मलिक भी पार्टी में शामिल थे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें