CCSU में स्नातक पाठ्क्रम में प्रवेश का अंतिम मौका, ब्लैंक ऑफर लेटर करें डाउनलोड

Anurag Gupta1, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 12:26 PM IST
  • चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबंधित कॉलेजों में स्नातक में दाखिले का अंतिम मौका. आठ और नौ नवंबर को ब्लैंक ऑफर लेटर अपनी लाग इन आइडी से डाउनलोड कर सकते हैं. बीएससी फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन और खेल पाठ्यक्रमों में आठ नवंबर से प्रवेश होंगे.
चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में स्नातक प्रवेश के लिए आखिरी मौका (फाइल फोटो)

मेरठ. मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबंधित कालेजों में स्नातक में दाखिला लेने का अंतिम मौका. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में अब अंतिम ओपन मेरिट से प्रवेश होंगे. जो छात्र रजिस्ट्रेशन करने के बाद स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश नहीं ले पाए हैं. वह आठ और नौ नवंबर को ब्लैंक आफर लेटर अपनी लाग इन आइडी से डाउनलोड कर सकते हैं. ब्लैंक ऑफर लेटर पर कॉलेज और कोर्स का नाम लिखकर जिस कालेज में सीट खाली है. वहां जमा करेंगे फिर कॉलेज रिक्त सीट के सापेक्ष मेरिट बनाकर 10 और 11 नवंबर को प्रवेश लेंगे.

प्रवेश समन्वयक प्रो. भूपेंद्र सिंह ने बताया कि अंतिम ओपन मेरिट से प्रवेश लेने के बाद स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी. जिन छात्रों ने किसी कारण से दाखिला नहीं लिया है वो इस रजिस्ट्रेशन कराकर प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

ट्विटर पर PM मोदी, CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी के बाद हड़कंप, जांच शुरू

विश्वविद्यालय और कालेजों में बीपीईएस पाठ्यक्रम में रजिस्टर्ड और फिजिकल फिटनेस टेस्ट में सफल अभ्यर्थियों की पहली मेरिट आठ नवंबर को जारी हो रही है. इससे आफर लेटर डाउनलोड कर संबंधित कालेजों में आठ और नौ नवंबर को प्रवेश करा सकते हैं.

खेल कोटे से आज होंगे प्रवेश:

बीएससी फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन और खेल पाठ्यक्रमों में आठ नवंबर से प्रवेश होंगे. जिन छात्र- छात्राओं ने खेल कोटे में रजिस्ट्रेशन कराया था और फिजिकल फिटनेस टेस्ट दिया था. ऐसे छात्रों की दूसरी वरीयता सूची आठ नवंबर को प्रकाशित की जाएगी. छात्र-छात्राएं ऑफर लेटर डाउनलोड करके आठ नवंबर और नौ नवंबर को प्रवेश ले सकते हैं. प्रवेश लेने की सूची पोर्टल पर जाकर कंफर्म करना होगा. दाखिले से जुड़ी सभी जानकारी साइट पर मिल जाएगी.

चौधरी चरण सिंह में एल्युमनाई मीट का आयोजन हुआ:

कॉलेज परिसर में पहली बार एल्युमनाई मीट का आयोजन हुआ. 1980 से 2000 बैच के छात्रों को एक मंच पर लाया गया. सभी पुराने छात्र-छात्राएं अपने सहपाठियों से मिलकर यादे पुरानी यादें ताजा की.विवि परिसर में अब हर साल पुरातन छात्र सम्मेलन कराने का निर्णय भी लिया गया. चीफ प्राक्टर प्रो. बीरपाल सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय जल्द ही एल्युमनाई एसोसिएशन का विधिवत गठन करेगा. जिसके लिए सभी पुराने छात्रों का रजिस्ट्रशन कराया जाएगा. सभी पुराने छात्रों को बुलाया जो अपनी प्रतिभा से देश विदेश में लोहा मनवा रहे है. विश्वविद्यालय पुराने छात्रों के माध्यम से शैक्षिणक और सामाजिक गतिविधियों को गति देगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें