CCS: पहली ओपन मेरिट में नाम आ गया तो तुरंत करा लें एडमिशन, देरी पड़ सकती है भारी

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 2:27 PM IST
  • चौधरीचरण सिंह विवि कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में पहली ओपन मेरिट लिस्ट जारी हो चुकी है. अगर मेरिट लिस्ट में आपका नाम आ गया है तो एडमिशन लेने में देरी न करें और तुरंत एडमिशन करा लें. पहली ओपन मेरिट से एडमिशन कराने के लिए छात्रों को सिर्फ दो दिन का समय मिलेगा.
ओपन मेरिट में नाम आने पर जल्द करा लें एडमिशन.

मेरठ. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर के एडमिशन के लिए पहली ओपन मेरिट लिस्ट जारी की गई है. पहली ओपन मेरिट को देखने और एडमिशन के लिए कॉलेजों में छात्र-छात्राओं की भीड़ बढ़ रही है. अगर ओपन मेरिट में आपका नाम आ गया है तो एडमिशन लेने में देर न करें तो और फटाफट एडमिश ले लें. देरी करना भारी पड़ा सकता है. क्योंकि पहली ओपन मेरिट में एडमिशन न लेने पर दूसरी ओपन मेरिट में और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसमें विवि पंजीकृत छात्र-छात्राओं को किसी भी कोर्स एवं कॉलेज में प्रवेश की छूट मिल जाएगी, जिससे आवेदनों की संख्या बढ़ेगी.

पहली ओपन मेरिट से एडमिशन के लिए सिर्फ दो दिन मिलेगा समय

विवि में पहली ओपन मेरिट से एडमिशन के लिए छात्रों को सिर्फ दो दिन का समय मिलेगा. एडमिशन के लिए अंतिम तिथि 18 अक्टूबर रखी गई है. गुरुवार और शुक्रवार को छुट्टी होने के कारण एडमिशन प्रोसेस बंद रहेगी. वहीं रविवार को भी छुट्टी रहेगी. जिस कारण ओपन मेरिट से एडमिशन के लिए शनिवार और सोमवार का दिन ही मिल पाएगा.

लव मैरिज के एक महीने बाद फंदे से लटका मिला बेटे का शव, परिजन बोले- मर्डर हुआ

बता दें कि, विवि में ग्रेजुएशन फर्स्ट इयर में एक लाख 70 सीटें हैं और अब तक 63 हजार 759 एडमिशन किए जा चुके हैं. इस बीच विवि ने कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में 33 फीसदी सीटें बढ़ा दी हैं. इससे एडेड-राजकीय कॉलेजों में 18 हजार से अधिक सीटों का फायदा होगा और विवि में कुल 40 हजार से अधिक सीटें बढ़ने जा रही है.

झारखंड में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, इंजीनियर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर के लिए जल्द निकलेगी वैकेंसी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें