चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मई में लेगा एग्जाम, 30 जून तक आएगा फाइनल रिजल्ट

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Feb 2021, 12:54 PM IST
  • चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय को शासन द्वारा निर्धारित समय सारिणी के अनुसार परीक्षा और सत्र चलाने के लिए कहा गया है. ऐसे में फरवरी 2021 के अंत तक ऑड सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षा कराने को कहा गया है.
चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में मई में एग्जाम शुरू होंगे.

मेरठ. उच्च शिक्षण संस्थानों और विश्वविद्यालयों में सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षा का टाइमटेबल जारी कर दिया गया है. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय को शासन द्वारा निर्धारित समय सारिणी के अनुसार परीक्षा और सत्र चलाने के लिए कहा गया है. ऐसे में फरवरी 2021 के अंत तक विषम (Odd semester) सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षा कराने को कहा गया है. 

मार्च के अंत तक इसकी लिखित परीक्षा होगी. सम (Even semester) सेमेस्टर की कक्षाओं में मार्च 2021तक शिक्षण कार्य शुरू कर लिया जाएगा. अप्रैल महीने के अंत तक सालाना व सम सेमेस्टर (Even semester) की प्रयोगात्मक परीक्षा (Practical exam) कराई जाएंगी.  

बद्दो के साथी डिपिन सूरी ने मेरठ गैंगस्टर कोर्ट में किया सरेंडर, अदालत ने भेजा जेल

मई के अंत तक सालाना व सम सेमेस्टर (Even semester) की लिखित परीक्षा होगी. 30 जून तक विश्वविद्यालय को सभी परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित करने होंगे, जबकि 10 जुलाई 2021 से शैक्षणिक सत्र (Academic year 2021-22) को शुरू करने की हिदायत दी गई है.

एलएलएम की ओपन मेरिट जारी

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय कैंपस में संचालित एलएलएम प्रथम वर्ष (LLM First Year) में प्रवेश की दूसरी और तीसरी ओपन मेरिट लिस्ट जारी हो गई है. विवि की वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट अपलोड की है. 

मेरठ: लापता 12वीं का छात्रा को पुलिस ने दिल्ली से किया बरामद, आरोपी गिरफ्तार

दस जुलाई से नया शैक्षणिक सत्र भी शुरू करना होगा.

कोर्स को जल्दी खत्म करने के लिए संभवतः कक्षा में 6 के बजाए 8 घंटे चलाई जायेगी और छुट्टियों में भी कम किया जाएगा. वहीं, मुख्य सचिव उच्च शिक्षा ने सभी विश्वविद्यालयों को पत्र जारी कर कहा है कि जिला प्रशासन की सहमति से ग्रीन जोन में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन तत्काल शुरू किया जा सकता है. 

UP पंचायत चुनाव: उम्मीदवारों की पार्टियों पर नजर, RLD को मिल रहे बंपर आवेदन 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें