मेरठ: सीएम ने सफाई को लेकर नगर निगम को फटकारा, अब अफसर कर रहे निरीक्षण

Smart News Team, Last updated: 15/12/2020 03:38 PM IST
  • मेरठ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम को कड़ी फटकार लगाई थी. जिसके बाद अब लगातार नगर निगम के अफसर सुबह से ही फील्ड पर साफ-सफाई की देखरेख कर रहे हैं. कल तक सफाई एवम खाद्य निरीक्षकों के भरोसे छोड़ रखी सफाई व्यवस्था की कमान खुद अफसरों ने अपने हाथ मे ले ली.
फाइल फोटो

मेरठ. मेरठ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम को कड़ी फटकार लगाई थी. जिसके बाद अब लगातार नगर निगम के अफसर सुबह से ही फील्ड पर साफ-सफाई की देखरेख कर रहे हैं. कल तक सफाई एवम खाद्य निरीक्षकों के भरोसे छोड़ रखी सफाई व्यवस्था की कमान खुद अफसरों ने अपने हाथ मे ले ली. मौके पर खुद खड़े रहकर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करवाने में जुटे हैं. बता दें, मंगलवार की सुबह आठ बजे ही सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय कंकरखेड़ा वाहन डिपो अंतर्गत वार्डो में हो रही सफाई की हकीकत जांचने पहुंच गए. रुड़की रोड गंगोत्री कालोनी के पास सड़क किनारे कचरा पड़ा मिला. फौरन सफाई नायक को मौके पर बुलाया. ट्रैक्टर ट्राली और सफाईकर्मी भी आ गए. देखते ही देखते कचरा साफ हो गया.

प्रदूषित नदी और उसके असली स्वरुप पर फिल्म एक अंक, मेरठ में स्क्रीनिंग

वहीं, इस मामले में सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय ने कहा कि नगर आयुक्त ने उन्हें कंकरखेड़ा वाहन डिपो का वरिष्ठ प्रभारी नामित किया है. डिपो के अंतर्गत 17 वार्ड आते हैं. सफाई कर्मचारियों को सुबह सात बजे हर हाल में फील्ड पर पहुंचना है. निर्धारित बीट पर सफाई करनी है. डोर टू डोर कूड़ा गाड़िया भी सुबह सात बजे डिपो से वार्ड पर निकल जानी है. इसी व्यवस्था को बनाने के लिए सुबह फील्ड पर निकले हैं. सफाई कर्मचारी अनुपस्थित मिले हैं. समय से वाहन डिपो से नहीं निकले हैं. इस पर चेतावनी दी गई है कि प्रतिदिन निरीक्षण होगा. खराब व्यवस्था मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें