मेरठ: CM योगी 10 अक्टूबर को टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को करेंगे सम्मानित

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 10:33 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मेरठ के सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में 10 नवंबर को कार्यक्रम है. जिसमें वह इस साल टोक्यो पैरालंपिक में पदक हासिल किए विजेताओं के साथ सूबे के सभी जिलों से आए खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 नवंबर को मेरठ के सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में टोक्यो पैरालंपिक पदक विजेताओं समेत सूबे के सभी जिलों से आए खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे. शासन की तरफ से आदेश मिलने के बाद होने वाले कार्यक्रम के लिए मंडल व जिले के अफसरों समेत पुलिस अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. बुधवार को ही कमिश्नर सुरेंद्र सिंह, DM के बालाजी और इंस्पेक्टर जनरल प्रवीण कुमार ने पुलिस-प्रशासन व खेल समेत अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ कमिश्नर ऑडोटोरियम में इस सिलसिले में बैठक की.

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी के कार्यक्रम की योजना जिले में होने के लिए बीते कई दिनों से बात चल रही थी, मगर कुछ न कुछ वजहों से बार-बार टल जा रही थी. बुधवार को एक समारोह के संबंध में शासनादेश जारी कर बताया गया कि 10 नवंबर को वह जिले के सरदार पटेल कृषि विवि में साल 2020 में पैरा ओलंपिक खेल में पदक हासिल किए विजेताओं के साथ कुल 75 जिलों के 2 हजार से अधिक खिलाड़ियों को सम्मानित कर प्रोत्साहित करेंगे. इसके बाद से सम्मान समारोह के आयोजन को लेकर मंडल, जिले, पुलिस जोन व रेंज के प्रशासनिक आला अफसरों की तरफ से तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई है. इस संबंध में कमिश्नर सभागार में हुई बैठक में कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी जोर-शोर से की जाए. बताया जा रहा है कि इस समारोह में सभी जिलों से बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए खिलाड़ियों समेत पैरा ओलंपिक विजेताओं के आने-जाने व ठहरने की व्यवस्था करने का आदेश भी शासन की तरफ से मिला है.

यूपी के 15 करोड़ लोगों को CM योगी का दिवाली गिफ्ट, होली तक बढ़ी फ्री राशन योजना

गौरतलब हो कोविड के कारण 2020 का टोक्यो पैरालंपिक गेम्स इस साल आयोजित हुआ. इस प्रतिस्पर्धा में पदक हासिल किए विजेताओं के सम्मान के लिए शासन से जारी आदेश के बाद कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह, आईजी प्रवीण कुमार ने 10 नवंबर को होने वाले सम्मान समारोह कार्यक्रम की तैयारियों का कमिश्नर सभागार में हुई बैठक में जायजा लिया. इस मौके पर जिले के खेल समेत सभी विभागों को तैयारियों को लेकर निर्देश भी दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें