कोरोना को लेकर CM योगी का आदेश DM और CMO बरतें मेरठ, लखनऊ, वाराणसी में सावधानी

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 10:50 PM IST
  • कोरोना पीड़ितों को कोविड हॉस्पिटल में जरूरी दवाओं, मेडिकल उपकरण और आक्सीजन की उपलब्धता को सुनिश्चित किया जाए. मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन ओपीडी सेवा के प्रचार-प्रसार देने के लिए कहा गया. सर्विलांस, कान्टैक्ट ट्रेसिंग और मेडिकल टेस्टिंग के कार्य पर ज़ोर देने के लिए कहा गया.
अनलॉक के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृध किया जाए; CM योगी(फाइल फोटो)

मेरठ. कोरोना संक्रामण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर तथा वाराणसी में स्वस्थ्य सुविधायों को सुदृढ़ करने के लिए के निर्देश दिये हैं. मुख्यमंत्री ने पिछले 22 दिनों में 27 हजार कोरोना पाजिटिव एक्टिव केस कम होने पर खुशी जाहीर की है. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बात पर ज़ोर देते हुए कहा है कि कोविड-19  संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए उचित बचाव और जरूरी उपचार का प्रबंधन किया जाए ताकि कोरोना से बचा जा सके हैं. 

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सुविधायों पर ध्यान दिया जा सके. कोरोना पीड़ितों को  कोविड हॉस्पिटल में जरूरी दवाओं, मेडिकल उपकरण और आक्सीजन की उपलब्धता को सुनिश्चित किया जाए. इसके लिए जरूरी है कि वरिष्ठ चिकित्सकों नियमित तौर पर निरीक्षण करें.मरीजों की मानिटरिंग पैरामेडिक्स द्वारा की जाए. मुख्यमंत्री  ने कहा कि शासन स्तर पर मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा द्वारा जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से आपस में तालमेल बनाते हुए चिकित्सा सुविधायों पर काम किया जा सके. 

बीजेपी नेता के 'रिया चक्रवर्ती' बुलाने पर भड़की महिला, दोनों के बीच हुई हाथापाई

मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन ओपीडी सेवा के प्रचार-प्रसार देने के लिए कहा गया. सर्विलांस, कान्टैक्ट ट्रेसिंग और मेडिकल टेस्टिंग के कार्य पर ज़ोर देने के लिए कहा गया. साथ ही 10 से 16 अक्तूबर 2020 तक प्रदेश में स्वच्छता और  सैनिटाइजेशन को लेकर विशेष अभियान चलाने के निर्देश भी दिए हैं. इस दौरान कृषक वर्ग के लिए कार्य करने के पर बल देने को कहा गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें