मेरठ: कांग्रेस के टिकट से पांच बार विधायकी का चुनाव लड़ने वाले रमेश ढींगरा ने छोड़ी पार्टी, मोदी-योगी का किया गुणगान

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 8:22 AM IST
  • मेरठ में कांग्रेस की टिकट पर पांच बार विधायकी का चुनाव लड़ चुके रमेश ढींगरा ने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया. पार्टी छोड़ते हुए उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस की सोच देश और समाज के प्रति सही नहीं रही. ढींगरा ने प्रधानमंत्री मोदी औऱ सीएम योगी के कामों की तारीफ भी की.
कांग्रेस विधायक ने पार्टी को कहा अलविदा.

मेरठ: पंजाबी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस की टिकट पर पांच बार मेरठ कैंट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके रमेश ढींगरा ने रविवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ने का एलान किया. उन्होंने कांग्रेस पार्टी की सोच से असंतुष्टि जताते हुए कहा कि राष्ट्रवाद की सोच से लबरेज कांग्रेस पार्टी अब दिशाहीन हो चुकी है. उन्होंने कहा कि अब जीवनभर चुनाव नहीं लड़ेंगे.  कानून व्यवस्था को लेकर मोगी-योगी के कामों की तारीफ की.

रविवार को ढींगरा ने आबूलेन स्थित होटल राजमहल में बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस से अलग होने की बात की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में दर्शन लाल मक्कड़, स्वीटा सिंह, सरदार नरेंद्र सिंह समेत कई लोग शामिल रहे. उन्होंने कहा कि दुखी मन से नेतृत्व विहीन हो चुकी पार्टी कांग्रेस से खुद को अलग कर रहा हूं. 

यूपी में 2017 से पहले अब्बाजान कहने वाले हजम कर जाते थे गरीबों का राशन: CM योगी

ढींगरा ने कहा कि, पंजाबी समाज का मतदाता कभी भी कांग्रेस के साथ नहीं रहा, लेकिन उनकी वजह से 30 फीसदी मतदाता कांग्रेस को मिलता रहा. मेरे पिताजी भी कांग्रेस में थे और मैं भी पांच बार कांग्रेस की टिकट पर कैंट विधानसभी से चुनाव लड़ा.लेकिन दुखी मन से नेतृत्व विहीन हो चुकी पार्टी से खुद को अलग कर रहा हूं.

फिलहाल उन्होंने किसी अन्य राजनीतिक पार्टी में शामिल होने की बात नहीं कही है. उन्होंने कहा कि पूरा जीवन लोंगो की सेवा करूंगा. ढींगरा ने इस बात को भी स्वीकारा कि, अन्य सभी दलों के लोग मेरे पास आकर बातें करते रहते है, लेकिन कोई अंतिम फैसला नहीं लिया. कई बार एमएलसी और मंत्री बनाने के भी प्रलोभन दिए, लेकिन इसके बावजूद मैंने कांग्रेस नहीं छोड़़ी. लेकिन अब पार्टी छोड़ रहा हूं. बता दें कि ढींगरा ने भले ही पांच बार विधायक का चुनाव लड़ा हो लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. अब वह कांग्रेस पार्टी छोड़कर समाजसेवा करना चाहते हैं.

मोदी-योगी का किया गुणगान-कश्मीर पर धारा 370 हटाए जाने को लेकर ढींगरा ने कहा कि, सभी ने इसका स्वागत कांग्रेस को भी इसका समर्थन करना चाहिए था, जो लोग इसका विरोध कर रहे है वह देशद्रोही हैं. किसान आंदोलन पर सवाल किए जाने पर ढींगरा ने कहा कि,आंदोलन में किसान नहीं बल्कि किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले लोग हैं. ढींगरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की तारीफ की.

बिहार पंचायत चुनाव 2021: शांतिभंग कर खलल डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई करेगी पटना पुलिस, 250 वारंटी गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें