मेरठ: किसान आंदोलन के समर्थन में पहुंचे कांग्रेसी, किसानों के साथ बैठे धरने पर

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Jun 2021, 3:19 PM IST
  • किसान यूनियन के सिवाया टोल प्लाजा पर चल रहे किसानों के आंदोलन में महानगर कांग्रेसी कमेटी अध्यक्ष जाहिद अंसारी समेत कई कांग्रसी नेता अपना समर्थन देने के लिए पहुंचे. जहां ये नेता किसानों के साथ धरने पर बैठे. साथ ही यह भी कहा कि जब तक किसानों का आंदोलन चलेगा पार्टी उनके साथ रहेगी.
किसान आंदोलन का समर्थन करने पहुंचे कांग्रेस के नेता (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ. मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा पर कृषि कानूनों के विरोध में किसान कई दिनों से आंदोलन कर रहे है. इस आंदोलन में अपना समर्थन देने के लिए बुधवार को कांग्रेस के नेता भी पहुंच गए. सिवाया टोल प्लाजा पर किसानों को अपना समर्थन देते हुए कांग्रेसी भी धरने पर किसानों के साथ बैठे. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की जायज मांगों को माने. साथ ही तीनों काले कृषि कानूनों को भी वापस ले. कांग्रेस के नेताओं ने यह भी कहा कि जब तक किसानों का आंदोलन चलेगा, तब तक पार्टी उनके साथ रहेगी.

भारतीय किसान यूनियन के सिवाया टोल प्लाजा पर चल रहे किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिए कई कांग्रेसी नेता पहुंचे. जिनमें महानगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जाहिद अंसारी, महानगर प्रवक्ता अखिल कौशल, महानगर महासचिव नफीस सैफी एवं वसीम अंसारी शामिल है. इस दौरान सतीश ईलम सिंह, महराज सिवाया,उज्ज्वल सरूरपुर, अनुराग चौधरी, हर्ष चहल ने भारतीय किसान यूनियन की ओर से समर्थन पत्र प्राप्त किया.

मेरठ के केएमसी अस्पताल प्रबंधन पर आरोप, जांच टीम ने मांगा रिकॉर्ड

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे इस आंदोलन में शामिल किसानों का कहना है कि किसान पिछले छह महीनों से दिल्ली बॉर्डर पर कृषि बिल के विरोध में आंदोलन कर रहे है. लेकिन सरकार उनकी सुन नहीं रही है. किसानों की मांगों को माना नहीं जा रहा है. किसानों का कहना है कि केंद्र सरकार को किसानों की नहीं बल्कि पूंजीपतियों की चिंता है. इस आंदोलन में किसान संगठनों एवं अन्य संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया है.

मेरठ में लॉकडाउन के दौरान बंद पड़ी दुकानों में चूहों की वजह से लाखों का नुकसान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें