UP कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू मेरठ में अवैध शराब के कारण मरे लोगों के परिवार से मिले

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Sep 2020, 1:03 AM IST
  • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू जानी के मीरपुर जखेड़ा गांव में जहरीली शराब के कारण मौत का शिकार हुए किसानों के परिजनों से मिलने पहुंचे. उनका आरोप है कि अवैध शराब के कारोबार में पुलिस अधिकारियों और आबकारी विभाग की मिलीभगत है.
जहरीली शराब का शिकार हुए किसानों से मिलते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू.

मेरठ: बीते दिनों जहरीली शराब के कारण हुई किसानों की मौत के बाद शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जानी के मीरपुर जखेड़ा गांव पहुंचे. वहां उन्होंने शराब पीने से हुई ग्रामीणों की मौत पर दु:ख जताया और मृतक किसानों के परिजनों को सांत्वना दी. साथ ही इसके पहले वह बागपत जिले के चमरावल गांव गए और वहां भी मृतक ग्रामीणों के परिजनों से मिले.

जानकारी के मुताबिक जानी के मीरपुर जखेड़ा गांव में अवैध शराब से हुई ग्रामीणों की मौत की घटना को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शुक्रवार को मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे. जहां उन्हें परिवारों को सात्वंना दी. साथ ही आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया. मृतक किसानों के परिजनों से मिलने के दौरान उन्होंनें अवैध शराब से हुई मौत के मामले में अफसरों पर कार्रवाई नहीं होने और पुलिस-प्रशासन व आबकारी विभाग द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर हैरानी दिखाई. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस मामले में सरकार को उच्चस्तरीय जांच बैठाते हुए सबसे पहले दोनों जिलों के जिला आबकारी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. उनका आरोप है कि अवैध शराब के कारोबार में निश्चित रूप से पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत होगी. बगैर उनकी मिलीभगत के कारोबार नहीं हो सकता.

PM मोदी के जन्मदिन पर CCS यूनिवर्सिटी के छात्रों ने मनाया बेरोजगारी दिवस, हंगामा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दोनों जिलों में जहरीली शराब पीने से ग्रामीणों से हुई मौत के मामले को कांग्रेस पार्टी विधानसभा में उठाएगी. यही नही पीड़ित परिवारों को दस-दस लाख रुपये आर्थिक सहायता की मांग भी करेगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ इस दौरान कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक, वरिष्ठ नेता पंडित नवनीत नागर, योगी जाटव, पीसीसी सदस्य अखिल कौशिक, अवनीश काजला, जाहिद अंसारी, युनूस खान, मोनिंदर सूद वाल्मीकि मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें