कोरोना संकट में राहत, मेरठ में गरीब परिवार को मिलेगी फ्री ऑक्सीजन

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 1:25 PM IST
  • मेरठ जिले में अब बीपीएल और अंत्योदय राशन कार्ड धारक परिवारों के कोरोना संक्रमित सदस्य को निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर मिलेगा. यह सुविधा गुरुवार से शुरू हो गई है.
(प्रतीकात्मक फोटो).

मेरठ: कोरोना के बढ़ते संकट के बीच मेरठवासियों के लिए एक राहत भरी खबर है. जिले में अब बीपीएल और अंत्योदय राशन कार्ड धारक परिवारों के कोरोना संक्रमित सदस्य को निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर मिलेगा. यह सुविधा गुरुवार से शुरू हो गई है. वहीं, जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर के दाम 400 रुपए निर्धारित होने से भी जनता को बड़ी राहत मिली है.

आपको बता दें कि कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने बीपीएल और अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को फ्री में ऑक्सीजन सिलेंडर भरे जाने का आदेश जारी किया था. कमिश्नर सुरेंद्र सिंह के मुताबिक जिले में कई गरीब परिवारों में कोरोना संक्रमित मरीज हैं. अगर उन्हें होम आइसोलेशन में रहकर ऑक्सीजन की जरूरत है तो उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर फ्री में दिए जाएंगे. इसके लिए निजी कंपनियों ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है.

वरिष्ठ सपा नेता आजम खान के स्वास्थ्य में सुधार, निधन की खबर अफवाह

कमिश्नर ने बताया कि गुजरात से हापा एक्सप्रेस मेरठ और सहारनपुर मंडल के लिए 84 टन ऑक्सीजन लेकर आई है. जिसमें से 33 टन ऑक्सीजन मेरठ जनपद के लिए आरक्षित है. जिसके चलते मेरठ जिले में अब ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी.

ईद पर जागरुकता का संदेश, कहा- कोरोना से बिगड़े हालात में लोगों की करें मदद

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें