मेरठ: 15 दिन पहले हो गई पूर्व मिलिट्री अफसर की मौत, बेटी से अस्पताल कहता रहा..

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 10:49 PM IST
  • मेरठ से एक शर्मनाक मामला सामने आया है जहां मिलिट्री से रिटायर्ड 64 वर्षीय संतोष कुमार की कोरोना से मौत हो गई लेकिन सरकारी अस्पताल का प्रशासन उनकी बेटी से कहता रहा सब ठीक है.
15 दिन पहले हो गई कोरोना पॉजिटिव आर्मी अफसर की मौत, बेटी से अस्पताल कहता रहा..

मेरठ. यूपी के मेरठ से एक शर्मनाक मामला सामने आया है जहां मिलिट्री से रिटायर्ड 64 वर्षीय संतोष कुमार की कोरोना से मौत हो गई लेकिन सरकारी अस्पताल का प्रशासन उनकी बेटी से कहता रहा सब ठीक है. 3 मई तक बेटी की भी पिता से बात हो रही लेकिन उसके बाद अचानक बंद हो गई. बेटी का आरोप है कि बीच-बीच में भी अस्पताल में जब बात की तो उन्हें बताया गया कि पिता ठीक है. अब पूछा तो अस्पताल का कहना है कि उनके पिता 15 दिन पहले ही गुजर चुके हैं और उनको लावारिस मानकर अंतिम संस्कार भी कर दिया है. पीड़ित बेटी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर ये सब बात कही हैं.

अस्पताल का कहना है कि उनके पास पेशेंट के परिवार का कोई संपर्क नंबर नहीं था. इसी दौरान हमने एक शव को लावारिस मानकर अंतिम संस्कार किया था. ऐसे में हम जांच कर रहे हैं कि क्या दोनों एक व्यक्ति हैं.

मौसम विभाग की चेतावनी, UP में 10 और 11 मई को आ सकती है आंधी-बारिश

मालूम हो कि बरेली निवासी मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में बतौर क्राफ्टमैन कार्यरत रहे संतोष कुमार मार्च में गाजियाबाद अपनी बेटी शिफा शिवांगी के घर अपनी पत्नी के साथ आए थे. उनकी पत्नी का कैंसर का इलाज चल रहा है. संतोष कुमार 21 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे जिसके बाद उन्हें मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.

संतोष कुमार की बेटी का आरोप है कि उनके पिता के बारे में अस्पताल साफ-साफ कुछ नहीं कह रहा है. सीसीटीव फुटेज की मांग भी की गई है जो अभी तक नहीं मिली है. बेटी का ये भी आरोप है कि अस्पताल से उनके पिता की तीन मई तक अपडेट मिल रही थी. वहीं अस्पताल प्रशासन दावा कर रहा है कि संतोष कुमार की मौत 23 अप्रैल को ही हो गई थी यानी एडमिट कराने के दो दिन बाद.

कोरोना संक्रमित आजम खान और बेटे अब्दुल्ला लखनऊ मेदांता में होंगे भर्ती, जेल से रवाना

बेटी के आरोप पर अस्पातल प्रशासन का कहना है कि आईसीयू संतोष कुमार नाम के एक और मरीज थे जिनता हेल्थ अपडेट गलती से मृतक आर्मी रिटायर्ड संतोष कुमार की बेटी को दिया जा रहा था. फिलहाल बेटी की शिकायत पर मेरठ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें