मेरठ में 12 सेंटरों पर कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन शुरू, कमिश्नर ने लिया जायजा

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 1:37 PM IST
  • मेरठ जिले के विभिन्न अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों के 12 सेंटरों पर मंगलवार सुबह 10 बजे से ड्राई रन शुरू हो गया है. कमिश्नर अनीता सी ने मेश्राम मेडिकल कॉलेज पहुंच कर ड्राई रन का जायजा लिया.
ड्राई रन के दौरान जांच करते हुए स्वास्थ्यकर्मी.

मेरठ. यूपी के सभी जिलों में मंगलवार यानी आज से कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन ( मॉक ड्रिल) शुरू हो गया है. मंगलवार सुबह 10 बजे से मेरठ जिले के विभिन्न अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों के 12 सेंटरों पर ड्राई रन अभियान शुरू हो गया है. कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने मेडिकल कॉलेज पहुंच कर चल रहे ड्राई रन का जायजा लिया.

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि सभी 12 सेंटरों पर ड्राई रन का काम चल रहा है. ड्राई रन पर हर बूथ के लिए पांच टीकाकरण कर्मी और 25 -25 वैक्सीन लगवाने वाले लाभार्थियों की व्यवस्था की गई. ये लाभार्थी स्वास्थ्य विभाग के ही कर्मचारी हैं. सेंटरों पर एक-एक कर लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए बुलाया जा रहा है. 

चार कोरोना संक्रमितों में हुई नए स्ट्रेन की पुष्टि, शहर में हो गए पांच मामले

मिली जानकारी के अनुसार लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीनेशन से जुड़ी सभी जानकारी दी जा रही है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लाभार्थियों की शंकाओं को दूर किया जा रहा है. डीएम के निर्देश पर एसडीएम और एडीएम सभी 12 सेंटरों पर चल रहे ड्राई रन की जानकारी ले रहे हैं. 

मेरठ जिले में 12 सेंटरों पर ड्राई रन शुूरू हो गया है.

डीएम के. बालाजी ने बताया कि पहले चरण में 18750 सरकारी और प्राइवेट स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. इस संबंध में डाटा पोर्टल पर अपलोड हो चुका है. जिले में बने सभी कोल्ड चेनों को सीसीटीवी से जोड़ दिया गया है.

कोरोना वैक्सीन के लिए कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, को-विन एप पर होगा रजिस्टर

बता दें कि ड्राई रन के आधार पर ही वास्तविक कोरोना टीकाकरण अभियान को पूरे राज्य में किया जाएगा. केंद्र सरकार ने पूरे देश में ड्राई रन अभियान चलाने का फैसला असम, आंध्र प्रदेश, पंजाब और गुजरात में ड्राई रन की प्रक्रिया को सफलतापूर्वक करने के बाद लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें