मेरठ में कोविड-19 का गिरा ग्राफ, 100 से नीचे पहुंचा आंकड़ा

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 02:49 PM IST
  • यूपी के मेरठ से हाल ही में कोविड-19 को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है. बता दें, मेरठ में लंबे समय बाद कोरोना का आंकड़ा 100 के नीचे पहुंचा है. जिसको लेकर प्रशासन में काफी खुशी है.
मेरठ में कोरोना वायरस का सुधरे हाल, 100 के नीचे पहुंचा आकड़ा

मेरठ.देश में जहां कोरोनवायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, यूपी के मेरठ से हाल ही में कोविड-19 को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है. बता दें, मेरठ में लंबे समय बाद कोरोना का आंकड़ा 100 के नीचे पहुंचा है. शुक्रवार को 4548 सैंपल की जांच में संक्रमण की दर 2.17 फीसद मिली, वहीं दो लोगों की मौत हो गई. कोरोना का संक्रमण कम होने को लेकर सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि जिले में कोरोना का आंकड़ा गिर रहा है. हालांकि जरा सी भी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है. उन्होंने बताया कि 838 सैंपल की जांच प्रतीक्षा में है. 120 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. अब तक 9358 लोग ठीक होकर घर पहुंच गए. 781 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

मेरठ की गरिमा अग्रवाल लाल रेखा सीरियल में आएंगी नजर, क्रांतिकारी किरदार में दिखेंगी

बता दें, मेरठ के मेडिकल कॉलेज में एक मरीज ने अलग ही रिकॉर्ड बना दिया है. दरअसल, 55 साल का एक मरीज शुक्रवार को 42 दिन पूरा कर डिस्चार्ज हुआ. इससे पहले अप्रैल में एक मरीज 32 दिन बाद डिस्चार्ज हुआ था. कोविड वार्ड के प्रभारी डा. सुधीर राठी ने बताया कि मरीज पहले आइसीयू में रहा. हालांकि, उसकी रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ रही थी, वहीं शरीर आक्सीजन नहीं मेंटेन कर पा रहा था, मरीज की रिपोर्ट रिकार्ड 40 दिन बाद निगेटिव आई है.

इसके अलावा मेडिकल कालेज के चिकित्साधीक्षक डा. तरुण पाल ने बताया कि फिलहाल अस्पताल में 98 मरीज भर्ती हैं. इनमें 36 आक्सीजन पर रखे गए हैं. पिछले 24 घंटे में मेडिकल में कोई मौत नहीं हुई है. मेरठ प्रशासन ने इस खबर से राहत की सास ली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें