मेरठ के गांवों में बढ़ा कोरोना का खतरा, जिले में कोविड एक्टिव केस लखनऊ से अधिक

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 12:09 AM IST
  • मेरठ में शहरी क्षेत्र के साथ ही अब गांवों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है. पंचायत चुनाव के बाद जिले में कोरोना के लक्षण लोगों में तेजी से देखने को मिल रहे है. इसके अलावा मेरठ में कोविड एक्टिव केस की संख्या अब राजधानी लखनऊ से ज्यादा हो गई है.
मेरठ में गांव-गांव फैला कोरोना संक्रमण

मेरठ. शहरों के साथ-साथ अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना अपना प्रकोप दिखा रहा है. मेरठ में 11 ब्लॉक के 70 गांव कोरोना महामारी की चपेट में है. इन गांवों पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने अपनी नजर रखी हुई है. साथ ही डीएम के.बालाजी ने लोगों से अपील भी की है कि सर्दी, जुकाम व बुखार जैसे लक्षण होने पर वे तुरंत अपनी जांच कराएं. इसके अलावा इन गांवों को चिह्नित करके सेनेटाइजेशन, जांच और दवाओं की किट बांटी जाएगी. वहीं अत्यधिक संक्रमित क्षेत्र के रूप में महानगर के 16 क्षेत्रों को चिह्नित किया जा चुका है.

मेरठ में कोरोना संक्रमितों की संख्या लखनऊ और अन्य महानगरों की तुलना में अधिक हो गई है. जिले में पंचायत चुनाव के बाद से लोगों में कोरोना के लक्षण तेजी से सामने आ रहे है. शुक्रवार को मेरठ में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 18,701 हो गई. वहीं राजधानी लखनऊ में एक्टिव केस की संख्या में कमी आई और अब जिले में 14,229 एक्टिव केस है. मेरठ में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरी क्षेत्रों में जयभीमनगर, शास्त्रीनगर, राजेन्द्रनगर-कैलाशपुरी, गंगानगर, पल्हैड़ा, मलियाना, लल्लापुरा, सेंट्रल मार्केट, कंकरखेड़ा, रजबन, पल्लवपुरम, मोदीपुरम, नंगलाबट्टू, रजपुरा और ब्रह्मपुरी शामिल है.

कोरोना संकट में राहत, मेरठ में गरीब परिवार को मिलेगी फ्री ऑक्सीजन

मेरठ में प्रशासन का ध्यान शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों पर भी है. ग्रामीण क्षेत्रों में धन सिंह कोतवाल प्रशिक्षण केंद्र पांचली में बने कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों को एडमिट कराया जाएगा. इसके साथ ही इन्हें निशुल्क रूप से चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. जिलाधिकारी के.बालाजी ने कहा है कि गांवों में कोई बीमार हो तो अपनी जांच अवश्य कराए.

वरिष्ठ सपा नेता आजम खान के स्वास्थ्य में सुधार, निधन की खबर अफवाह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें