मेरठ: शहर में कूड़ा जलाने पर CPCB सख्त, नगर निगम को दो नोटिस जारी

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Nov 2020, 2:53 PM IST
  • मेरठ में क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण विभाग ने शहर में कूड़ा जलाने के दो मामले सामने के बाद सख्ती दिखाते हुए नगर निगम को दो नोटिस जारी किया है. 
मेरठ में कूड़ा जलाने पर क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण विभाग ने नगर निगम को दो नोटिस जारी किया है.

मेरठ. मेरठ शहर में क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण विभाग ने मंगलवार को कूड़ा जलाने के दो मामलों को पकड़ा. इसके बाद क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण विभाग ने नगर निगम को दो नोटिस जारी कर जवाब मांगा. अधिकारियों ने कहा कि अगर शहर में कूड़ा जलाने की घटनाओं पर रोक नहीं लगता है तो कार्रवाई के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे. 

शहर में सुबह और शाम कूड़ा जलाने की घटनाएं बढ़ रही है इससे शहर में वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है जिससे लोगों को सांस से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस स्थिति को क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण विभाग ने गंभीरता से लिया है. मंगलवार के दिन ऑनलाइन मॉनीटरिंग के जरिए शहर में दो स्थानों पर कूड़ा जलने की घटनाएं सामने आने के बाद क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण ने नगर-निगम को दो नोटिस जारी किया है. 

मेरठ: कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 17 जुआरी को 52 हजार रुपये के साथ धरा

क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि दो स्थानों पर कूड़ा जलाने की घटना सामने आई है इस मामले में नगर निगम को अलग-अलग नोटिस जारी किए गए है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कूड़ा न जलाया जाए. साथ ही उन्होंने बताया कि शहर में प्रदूषण को नियंत्रण करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है. 

बिजली विभाग और विजीलेंस टीम की रेड, 250 से अधिक बकायदारों के कनेक्शन काटे गए

योगेंद्र सिंह ने कहा कि शहर में अगर कोई भी प्रदूषण फैलाता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि वह सफाई के दौरान एकत्रित हुए कूड़े को न जलाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें