चेकिंग अभियान के दौरान धरे गए बदमाश, सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

Smart News Team, Last updated: Sun, 24th Jan 2021, 2:10 PM IST
  • 26 जनवरी के मद्देनजर पुलिस का चेकिंग अभियान भी जोरों पर है. इसी बीच पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को झांसा देकर उनसे ठगी करते थे.
चेकिंग अभियान के दौरान धरे गए बदमाश

मेरठ प्रशासन लगातार बदमाशों के खिलाफ कड़ा रुख अपना रहा है. 26 जनवरी के मद्देनजर पुलिस का चेकिंग अभियान भी जोरों पर है. इस बीच चेकिंग के दौरान पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. दरअसल, एक होटल से महाराष्ट्र के 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ये लोग आर्मी और रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 7-8 लोगों को अपने साथ लाए हुए थे. इनके पास से आर्मी और रेलवे के काफी मात्रा में जाली दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं.

इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि चेकिंग अभियान के अंतर्गत मेरठ के तमाम होटलों में भी चेकिंग की गई, जिसमें मेरठ के आबूलेन स्थित एक होटल में महाराष्ट्र के 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जो आर्मी और सेना में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर 7 लोगों को अपने साथ लेकर आए थे. इन सात लोगों से लाखों की ठगी की गई थीय दोनों आरोपियों के पास से आर्मी और रेलवे के कई फर्जी कागजात बरामद हुए हैं.

मेरठ: प्रपॉर्टी विवाद को लेकर दो भाइयों ने एक-दूसरे पर की फायरिंग, मामला दर्ज

इस मामले में पुलिस का कहना है कि होटल चेकिंग के दौरान उन्हें ऐसे दो लोग मिले जो महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. जब इनसे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वह रेलवे और आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर अब तक लगभग 50 लोगों से ठगी कर चुके हैं. ये लोग अभी भी करीब 7 से 8 लड़कों को लेकर आए थे और उनमें से हर एक से 8 लाख रुपये वसूल किया करते थ. पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इन दोनों आरोपियों के दूसरे लोगों से भी तार जुड़े हुए बताए जा रहे हैं. इनमें दिल्ली और कानपुर के रहने वाले भी कुछ आरोपी हैं. वहीं, पुलिस अब इस मामले में बाकी आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें