पोस्ट ऑफिस में आधार कार्ड अपडेट कराने को जुटी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग भूले लोग

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 02:34 PM IST
  • मेरठ के पोस्ट ऑफिस में आधार कार्ड में सुधार और अपडेट कराने केआधार कार्ड में सुधार और अपडेट कराने के लिए शनिवार को भीड़ जुट गई. भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नहीं दिखा.
मेरठ के पोस्ट ऑफिस में आधार कार्ड अपडेट कराने के दौरान लोगों की भीड़ जुट गई.

मेरठ. मेरठ में लोगों के आधार कार्ड में सुधार और अपडेट कराने के लिए डाक विभाग की तरफ से शनिवार को भी विशेष डाक अभियान चलाया गया है. आधार कार्ड में गलतियों को ठीक कराने के लिए लोगों की भीड़ पोस्ट ऑफिस पर उमड़ पड़ी है. इस दौरान लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नहीं दिखा. भीड़ में कुछ लोग ऐसे भी थे, जिनके चेहरे पर मास्क भी नहीं दिखा. 

प्रवर अधीक्षक डाकघर वीर सिंह के निर्देश पर मेरठ के डाकघरों में शनिवार को भी प्रधान डाकघर और उप डाकघरों में विशेष अभियान चलाकर आधार कार्ड में गलतियों को ठीक किया गया. जिनको आधार कार्ड में अपडेट कराना था, उनकी भी शिकायतें सुनी गई. जिले में अलग-अलग डाकघरों में शिविरों का आयोजन किया गया है. 

मनचले से परेशान युवती उसी के बाइक पर बैठकर पहुंची थाने, जमीन पर गिराया, फिर…

सिटी डाकघर में सीनियर पोस्टमास्टर हरीश गोम्बर और डिप्टी पोस्ट मास्टर रतन सिंह ने बताया कि शिविरों पर कर्मचारियों को सुबह 7 बजे से ही तैनात कर दिया गया है. प्रधान डाकघर कैंट में सीनियर पोस्टमास्टर जेएल शर्मा के निर्देश पर शिविरों को लगाया गया है. काउंटर पर आधार कार्ड में गलतियों को ठीक कराने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. जिससे कोरोना की रोकथाम से जुड़े नियमोंं का पालन नहीं हो पा रहा है. 

मेरठ की गरिमा अग्रवाल लाल रेखा सीरियल में आएंगी नजर, क्रांतिकारी किरदार में दिखेंगी

प्रवर अधीक्षक डाकघर वीर सिंह का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से नए आधार कार्ड बनवाने वालों की तुलना में सुधार करवाने वालोंं की संख्या बढ़ी है. ऐसे में जनहित को देखते हुए फैसला लिया गया है कि विशेष अभियान चलाकर आधार कार्ड से जुड़ी गलतियों को सुधार करने का काम किया जाएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें