बड़े रेस्टोरेंट की तरफ से फोन पर मिला शानदार ऑफर, ऑर्डर करने पर बैंक खाते से उड़ गए हजारों

Priya Gupta, Last updated: Mon, 6th Sep 2021, 9:19 PM IST
  • ऑनलाइन ठगी के मामले इन दिनों लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला को बड़े रेस्टोरेंट से खाने पर धमाकेदार ऑफर मिलता है. वहीं जब महिला ने रेस्टोरेंट से खाना ऑर्डर किया तो बैंक खाते से हजारों रुपए गायब हो गए.
बड़े रेस्टोरेंट की ओर से फोन पर मिला शानदार ऑफर

मेरठ. साइबर क्रिमिनल इन दिनों ठगी के हर दिन नए तरीके ढूंढ कर ला रहे हैं. ऑनलाइन ठगी के हाल के मामले ने हर किसी को चौंका दिया है. आए दिन लोगों के पास ऑफर, डिस्टकाउंट और वाउचर्स के मैसेज आते रहते हैं. कभी तो किसी फाइव स्टॉर रेस्टोरेंट से भी धमाकेदार ऑफर के मैसेज आते हैं. लोग इन्हीं के बहकावे में आकर डिस्काउंटेड वाउचर्स को रिडीम करने के लिए लिंक पर चले जाते हैं. यही डिस्काउंट का लालच लोगों को साइबर ठगी का शिकार बना देता है. 

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक टीचर ने हजारों रुपए डिस्काउंट के लालच में गवां दिए. शातिर ठगों ने टीचर को अपना शिकार बना लिया. टीचर के खाते ठगों ने 53 रुपए हजार उड़ा दिए. महिला ने परेशान होकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. हाल ही में यूपी से साइबर ठगी के कई मामले सामने आ रहे हैं. पुलिस इन मामलों को गंभीरता से ले रही है और साइबर ठगों का पता लगाने में जुटी हुई है.   

मेरठ कलेक्ट्रेट में सपेरों ने बीन बजाकर किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

साइबर ठगी का शिकार हुई विनीता चौबे नामक महिला मेरठ के छिपी टैंक की रहने वाली वाली हैं. ठगी का शिकार महिला ने बताया कि उनके पास फेसबुक पर सागर रत्ना रेस्टोरेंट की तरफ से ऑफर आया था. सागर रत्ना एक नामी फूड रेस्टोरेंट की चेन है. इसके रेस्टोरेंट कई जगह पर हैं. इसी कारण महिला ठगों के जाल में फंस गई. महिला ने बताया उनके पास ऑफर आया तो उन्होनें लिंक पर क्लिक कर दिया.  

मेरठ: सड़कों की खराब हालत को लेकर समाजवादी पार्टी का कमिश्नरी चौराहे से कलेक्ट्रेट तक प्रदर्शन, रखी ये मांग

महिला ने बताया कि उनके पहले तो दस रुपए कटे. महिला ने इसके बाद कहा कि उन्हें लगा उनका ऑर्डर मात्र 10 रुपए का पड़ा है लेकिन उसी के बाद महिला के बैंक खाते से 53 हजार रुपए उड़ गए. महिला को इसके बाद अहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गई हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें