दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पांचवे चरण का काम 30 नवंबर से होगा शुरू, इन शहरों को फायदा

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 4:52 PM IST
  • दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के पांचवे चरण का कार्य 30 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. इस बार दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से हापुड़ रोड को जोड़ा जाएगा. जिससे लोग सीधा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर आ जाएगा और दिल्ली के तरफ चले जाएंगे.
30 से शुरू होगा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के 5वें चरण का काम, इन शहरों मिलेगा लाभ

मेरठ. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पांचवें चरण का काम 30 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे का शुरू होने जा रहे है काम मे इस बार हापुड़ रोड को इससे जोड़ा जाएगा. जिससे लोग सीधा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर पहुंच सकेंगे और दिल्ली की तरफ रवाना हो सकेंगे. इसके साथ ही इसके बन जाने के बाद गाजियाबाद, हापुड़ और मेरठ से दिल्ली के लिए सफर का समय कम हो जाएगा. साथ ही इन शहर से दिल्ली जाने वालों को ख़फ़ी राहत भी मिलेगी. 

इतना ही नहीं हापुड़ रोड का दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से मिल जाने के बाद डसना आने जाने की जरूरत नहीं होगी. जिसके चलते लोगों को काफी राहत भी मिलेगी. साथ ही वाहन चालकों के समय भी बचेगा. वहीं एनएचएआई के मुताबिक दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के चार चरणों का काम पूरा हो गया है. जिससे मर्थ और गाजियाबाद से दिल्ली जाने वालों का रास्ता अब छोटा हो गया है. दो घंटे का सफर अब महज 45 मिनट में पूरा हो जा रहा है. 

UP में डेंगू ने तोड़ा 8 साल का रिकॉर्ड, 25800 लोग संक्रमित, यह जिले हैं अधिक प्रभावित

बता दें कि एनएचएआई के अनुसार दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के पांचवे चरण को पूरा करने का डेड लाइन 2024 है. जिसमें करीब 14 किलोमीटर रोड का निर्माण किया जाना है. जिसके निर्माण के करीब 309 करोड़ की लागत आएगी. वहीं इस काम को कोरोना महामारी के चलते रोक दिया गया था, लेकिन एनएचएआई द्वारा वर्क आर्डर जारी कर काम को दोबारा शुरू किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि एक्सप्रेसवे के पांचवे चरण का काम तय समय से पहले पूरा कर लिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें