दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की सड़क कई जगह धंसी, संभल कर करें सफर, हो सकता है हादसा

Priya Gupta, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 9:01 AM IST
  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की सड़क की हालद बेहद खराब हो चुकी है. बारीश के बाद मिट्टी बहने से एक्सप्रेस-वे की मुख्य सड़क धंस गई है.
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की सड़क कई जगह धंसी

मेरठ: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करते समय थोड़ी सावधानी बरते. क्योंकि आपकी लापरवाही से आपको ही नुकसान हो सकता है. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की सड़कों की हालत बेहद खराब हो चुकी है. इसलिए सफर करते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. बारिश के बाद डासना से मेरठ के बीच कई जगह मिट्टी बहने से एक्सप्रेस-वे की मुख्य सड़क धंस गई है. टूटी सड़क को ठीक करने के लिए जगह-जगह पैबंद लगाए गए हैं. कुछ जगहों पर काम चल रहा है तो कुछ जगहों को मरम्मत के काम के लिए घेर दिया गया है.

इन सड़कों पर दोपहिया से ट्रैक्टर को बैन कर दिया गया है लेकिन पाबंदी का कोई असर नहीं देखने को मिल रहा है. इस वजह से हादसे का खतरा और भी बढ़ते जा रहा है. हिन्दुस्तान टीम ने जब सराय काले खां से लेकर तरतापुर के बीच एक्सप्रेस-वे पर पड़ताल की तो ये खामियां नजर आईं. एक्सप्रेस-वे के चौथे चरण की शुरुआत डासना से करीब 700 मीटर की एलिवेटेड रोड के साथ होती है. दिल्ली से मेरठ की तरफ जाते वक्त एलिवेटेड रोड खत्म होते ही मिट्टी का बड़ा कटान है.

रांची: मां के पीछे मॉर्निंग वॉक करती दो लड़कियां अचानक हुई गायब, जानें आगे क्या हुआ

दिल्ली से मेरठ की तरफ जाते वक्त 26 और मेरठ से दिल्ली की तरफ आते वक्त 26 जगह बारिश के बाद मिट्टी का कटाव या धंसने के कारण सड़क बैठ गई है. जिसकी मरम्मत की जा रही है. बता दें, यूपी गेट से डासना के बीच दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का 19.22 किलोमीटर का दूसरा चरण 14 लेन का बनाया गया है.इस पर जल्द ही टोल की शुरुआत की जा रही है. नएचएआई एक्सप्रेस-वे को तैयार बताकर टोल लगाने की प्रस्ताव भेज चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें