दिल्ली-मेरठ हाइवे पर मिला तेंदुए जैसे जानवर का शव, वन विभाग ने बताई फिशिंग कैट

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Jun 2021, 9:22 PM IST
  • मेरठ-दिल्ली हाइवे पर रिलायंस पेट्रोल पंप के पास एक तेंदुए जैसे जानवर के शव होने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया. उसे देखने पहुंचे लोगों की भीड़ जमा हो गई. मौके पर पुलिस और वन विभाग की टीम पहुंची, वन विभाग ने जानवर को फिशिंग कैट बताया.
हाइवे पर मिला तेंदुए जैसे जानवर का शव

मेरठ. दिल्ली-मेरठ हाइवे पर रिलायंस पेट्रोल पंप के समीप एक तेंदुए जैसे जानवर के शव होने की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया. काफी संख्या में लोग उसका शव देखने के लिए पहुंचे. इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद वन विभाग को इसकी जानकारी दी गई. मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और मरे हुए जानवर को तेदुंआ नहीं बल्कि उसके जैसे दिखने वाली फिशिंग कैट बताई.

लोगों का मानना है कि इस इलाके में काफी समय से एक तेंदुआ घूम रहा है,शायद यह उसी तेंदुए का शव हो. इलाके में जंगली जानवर के शव मिलने की सूचना मिलते ही वन विभाग, मोदीनगर के रेंज अधिकारी राजेश कुमार, वन दरोगा महेन्द्र सिंह और सजीव कुमार समेत पांच लोगों की टीम ने मौके पर पहुंचकर मृत जानवर के शव को कब्जे में लेकर उसको पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.

मेरठ में खेल कारोबारी से बाइकसवार बदमाशों ने की लूटपाट

मेरठ के युवा ने गढ़ी कामयाबी की नई इबारत, बत्तख पालन के व्यवसाय से बना लखपति

मामले के बारे में रेंज अधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि यह तेंदुआ नहीं,बल्कि फिशिंग कैट है. फिशिंग कैट पानी जहां पर पानी का इलाका होता है ,वहां पर पाईजाती है. यह सिर्फ मछली खाकर ही जिंदा रहती है. उन्होने आगे बताया कि यह तेंदुआ जैसी ही दिखाई देती है. किसी वाहन के टकराने से मौत हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही सही स्थिति स्पष्ट होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें