हापुड़ रोड से जुड़ेगा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, NHAI से पांचवे चरण का टेंडर जारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Mar 2021, 9:34 PM IST
  • एनएचएआई ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के पांचवें चरण के लिए गुरुवार की रात में टेंडर जारी कर दिया है. जिससे यह एक्सप्रेस-वे मेरठ में हापुड़ रोड से जुड़ जाएगा. इसके साथ ही यह मेरठ-प्रयागराज गंगा एक्सप्रेस-वे से भी जुड़ेगा. इस टेंडर को 28 अप्रैल को खोला जाएगा.
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए एनएचएआई ने जारी किया पांचवें चरण का टेंडर 

मेरठ. गुरुवार की रात को एनएचएआई ने दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के पांचवे चरण का टेंडर जारी कर दिया है. जिससे यह एक्सप्रेस-वे मेरठ में हापुड़ रोड और मेरठ-प्रयागराज गंगा एक्सप्रेस-वे से भी जुड़ जाएगा. इसके साथ ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे अब मेरठ शहर के और नजदीक हो जाएगा. पांचवें चरण के लिंक एक्सप्रेस-वे की कुल लंबाई 14 किलोमीटर होगी. जिसके निर्माण के लिए एनएचएआई ने 2 साल का समय निर्धारित किया है.

एनएचएआई ने एक्सप्रेस-वे के पांचवे चरण का यह टेंडर गुरुवार की देर रात में जारी किया है. इसके साथ ही इसके निर्माण की कुल लागत एवं समय भी निर्धारित किया गया है. एनएचएआई की ओर से जारी किए गए टेंडर के अनुसार चौथे चरण में 8.520 किलोमीटर काशी, अच्छरौंदा से मेरठ-बुलंदशहर एनएच-235 पर अब जुड़ेगा. जिसके निर्माण के लिए कुल लागत खर्च 524 करोड़ 96 लाख रुपये का आएगा. इस चरण के लिंक एक्सप्रेस-वे की कुल लंबाई करीब 14 किलोमीटर होगी. एनएचएआई ने इसके निर्माण के लिए समय 2 साल का तय किया है.

मेरठ: स्कूलों द्वारा की जा रही पूरे साल की स्कूल फीस की मांग, अभिभावक परेशान

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के पांचवें चरण के टेंडर के लिए 27 अप्रैल तक बिड मांगे गए हैं। यह टेंडर 28 अप्रैल को खुलेगा. जिसके बाद इस एक्सप्रेस-वे को लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा इस टेंडर से मेरठ में यह एक्सप्रेस-वे हापुड़ रोड के साथ ही मेरठ-प्रयागराज गंगा एक्सप्रेस-वे से भी जुड़ेगा. यह एक्सप्रेस-वे मेरठ के लिए एक और बड़ी उपलब्धि साबित होगा. इसके साथ ही इस टेंडर के बाद अब दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे मेरठ शहर के और पास में हो जाएगा. यह मेरठ शहर व इसके निवासियों के लिए एक अच्छी खबर है.

मेरठ: छात्रा ने मनचलों की जमकर की धुनाई, वीडियो हुआ वायरल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें