मेरठ में भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन, बिजली विभाग के दफ्तर पर जड़ा ताला

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 05:55 PM IST
  • मेरठ में किसानों के घरेलू कनेक्शन काटने को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने बिजली विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. यूनियन के कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के दफ्तर से सभी कर्मचारियों को बाहर करके मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया और खुद धरने पर बैठ गए.
बिजली विभाग का घेराव

मेरठ: किसानों के घरेलू कनेक्शन काटने को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने बिजली विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. यूनियन के कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के दफ्तर से सभी कर्मचारियों को बाहर करके मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया और खुद धरने पर बैठ गए. इस वजह से विभाग का पूरा कार्य ठप हो गया. उधर भारतीय किसान यूनियन ने चेतावनी दी है कि जबतक काटे हुए कनेक्शन वापस नहीं जुड़ेंगे तब तक धरना जारी रहेगा.

दरअसल दो दिन पहले बिजली विभाग ने अभियान चलाकर ग्रामीण क्षेत्रों में कई किसानों के घरेलू कनेक्शन काट दिए थे. मामले की जानकारी होने पर एसडीएम ने टीम भेजकर निपटारे की कोशिश की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला.

मेरठ में BBA के छात्र ने हॉस्टल के कमरे में लगाई फांसी, कोलकाता का था छात्र

वहीं सोमवार को तहसील में किसानों के साथ बातचीत के लिए बिजली विभाग के अफसरों ने समय दिया था. जब बिजली विभाग के अधिकारियों ने कनेक्शनजोड़ने से इंकार कर दिया, तो यूनियन ने कर्मचारियों को बाहर निकाल कर विभाग का काम ठप कर दिया.

नशे में टेंपो चला रहा था चालक, लोगों ने कर दी पिटाई फिर पुलिस को सौंपा

उधर, बिजली कनेक्शन काटने पर दो दिन से चल रहे भारतीय किसान यूनियन के आंदोलन और बंधक बनाई गई विभाग की टीम की रिपोर्ट अधिशासी अभियंता द्वारा बिजली अफसरों को भेज दी गई है. भेजी गई रिपोर्ट में अभियंता ने एसडीएम के सामने हुई किसानों के साथ वार्ता के दौरान एक हजार रुपये कम कर कनेक्शन जोड़ने की बातचीत का भी जिक्र किया. फिलहाल इस मामले में अफसरों की बिजली विभाग के एमडी से वार्ता चल रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें