मेरठ में मिशन शक्ति के तहत श्रम विभाग ने बेटियों को बांटी साइकिल

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 12:48 PM IST
  • मेरठ में प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति के तहत श्रम विभाग ने श्रमिकों की बेटियों को साइकिल का वितरण किया. इसके साथ ही उपश्रमायुक्त दीप्तिमान भट्ट ने उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी.
मिशन शक्ति के तहत बालिकाओं को साइकिल वितरित करते उपश्रमायुक्त

मेरठ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आयोजित किए जा रहे महिला सशक्तिकरण सप्ताह के तहत सोमवार को शहर के श्रम विभाग दफ्तर परिसर में मिशन शक्ति के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें बालिकाओं को साईकिल बांटी गई. इसके अलावा विभिन्न योजनाओं से 74 महिलाओं को लाभान्वित किया.

जानकारी के मुताबिक सोमवार को श्रम विभाग उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों की बेटियों को हाईस्कूल और इंटर उत्तीर्ण कर अगली कक्षा में प्रवेश लेने पर पढ़ाई के लिए प्रेरित करने और विद्यालय जाने को साईकिल दी जाती है. इस मौके पर उपश्रमायुक्त दीप्तिमान भट्ट ने दस बालिकाओं को साईकिल बांट कर उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

मेरठ: डीएम ने मंदिरों का किया निरीक्षण, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

इसके अलावा कन्या विवाह अनुदान योजना में पंजीकृत 52 महिला निर्माण श्रमिकों को 28 लाख 60 हजार की धनराशि से लाभान्वित किया गया. वहीं मातृत्व, शिशु एवं बालिका मदद योजना के तहत पंजीकृत 12 महिलाओं को दो लाख 32 हजार की धनराशि से लाभान्वित किया गया. मिशन शक्ति के तहत कुल 74 महिलाओं को लाभान्वित किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें