UP की योगी सरकार ने कामकाज में कमी के कारण मेरठ सहित आठ जिलों के डीएम हटाए

Smart News Team, Last updated: 12/09/2020 09:50 AM IST
  • UP की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शुक्रवार को मेरठ, इटावा और सुल्तानपुर सहित आठ जिलों के डीएम हटाकर बदल दिए हैं. बताया जा रहा है कि इन जिलाधिकारियों ने अपना काम सही से नहीं किया है. इन आठ में से सात को वेटिंग लिस्ट में डाला गया है.
UP की योगी सरकार ने कामकाज में कमी के कारण मेरठ सहित आठ जिलों के डीएम हटाए

मेरठ. शुक्रवार की रात को योगी सरकार ने आठ जिलों के जिलाधिकारी (डीएम ) हटा दिए हैं. यह जिले है मेरठ, इटावा, सीतापुर, ललितपुर, सुल्तानपुर, गाजीपुर मऊ और संतकबीरनगर है. इनकी जगह जो नए डीएम के नाम यह है के बालाजी(मेरठ), श्रुति सिंह (इटावा) विशाल भारद्वाज (‌सीतापुर), दिनेश कुमार (ललितपुर) , मंगला प्रसाद सिंह (गाजीपुर), राजेश पांडेय(मऊ) और दिव्या मित्तल( संतकबीरनगर) का डीएम बनाया गया है.

कहा जा रहा है कि पुराने लोगों को उनका कामकाज सही से न करने के कारण हटाया गया है. इनमें सुल्तानपुर और गाजीपुर समेत सभी आठ जिलों के डीएम के शामिल है. सुल्तानपुर के विधायक देवमणि द्विवेदी ने आक्सी मीटर के विवाद को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर यहां के डीएम को हटाने के लिए कहा था. 

पालीगंज के कर्मवीर केशव बने यूपी पीसीएस टॉपर, पापा दानपुर कोर्ट में वकील हैं

बाकी के सात जिलाधिकारी को वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है और इनके नाम है मेरठ के डीएम अनिल ढींगड़ा, इटावा के जितेंद्र बहादुर सिंह, सीतापुर के अखिलेश तिवारी, ललितपुर के योगेश कुमार शुक्ला, सुलतानपुर सी इंदुमती और मऊ के ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी शामिल है.

साइबर फ्रॉड अलर्ट: 10 रुपए के मोबाइल रिचार्ज के चक्कर में बैंक खाते से 2 लाख साफ

गुरुवार देर रात योगी सरकार ने 13 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। इन ट्रांसफर में हरदोई, कानपुर देहात, रायबरेली, हमीरपुर, उन्नाव, सिद्धार्थनगर, खीरी, कुशीनगर समेत आठ जिलों के पुलिस कप्तान भी शामिल थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें