त्योहारों के कारण अधिकारियों की छुट्टियों पर लगी रोक, प्रमुख सचिव ने दिए निर्देश

Smart News Team, Last updated: Sat, 31st Oct 2020, 7:52 PM IST
  • मेरठ: देश में एक तरफ जहां कोरोना का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा, वहीं दूसरी और नवंबर में कई सारे त्योहार आ रहे हैं. ऐसे में सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि संक्रमण को फैलने से रोका जाए, साथ ही सभी त्योहार सकुशल तरीके से पूरे हों.
प्रमुख सचिव ने दिए निर्देश त्योहारों के चलते नई मिलेगी छुट्टियां

मेरठ: देश में एक तरफ जहां कोरोना का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा, वहीं दूसरी और नवंबर में कई सारे त्योहार आ रहे हैं. ऐसे में सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि संक्रमण को फैलने से रोका जाए, साथ ही सभी त्योहार सकुशल तरीके से पूरे हों. ऐसे में प्रशासन लगातार रणनीतियां बना रहा है. इस रणनीति के तहत अब जिले में अधिकारियों के सभी प्रकार के अवकाशों पर रोक लगा दी गई है. प्रदेश सरकार ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर सरकारी अधिकारियों की छुट्टी पर रोक लगाने के आदेश दिए हैं.

UP पंचायत चुनाव से पहले प्यार करने वालों पर खुफिया एजेंसी रख रही नजर

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि वर्तमान में विभिन्न पर्वों के आयोजन का समय है, इस समय कोरोना संक्रमण भी बढ़ रहा है. ऐसे में दोनों से निपटने के लिए विशेष कार्यक्षमता की जरूरत है. ऐसे में जिलाधिकारी, अन्य प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस अधिकारी अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर अवकाश पर न जाएं. उन्होंने इनके अवकाश स्वीकृत ना करने का निर्देश दिए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें