मेरठ: गारबेज फ्री अभियान में 40 लाख के लगे डस्टबिन चोरी, नगर निगम को सुध नहीं

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Nov 2020, 11:13 AM IST
  • मेरठ शहर भर में स्टील के लगे डस्टबिन गायब हो गई है. जिसपर नगर निगम कोई जांच करवा नहीं रहा है और इसके लिए कई पार्षद भी अपनी आवाज़ उठा चुके हैं. 
मेरठ शहर 40 लाख रुपये में लगाए गए स्टील के डस्टबिन की चोरी हो गई.

मेरठ. शहर में स्वच्छता अभियान के तहत 40 लाख रुपये में लगाए गए स्टील के डस्टबिन की चोरी हो गई. इनके लिए अभी तक नगर निगम की ओर से कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई है. इस बीच गौर करने वाली बात तो यह है कि नगर निगम के सामने भी लगी डस्टबिन भी चोरी हुई है. इस पूरे प्रकरण पर जब कुछ पार्षदों ने सवाल खड़े किए तो सहायक नगर आयुक्त और प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी ब्रजपाल सिंह ने जांच के आदेश दिए.

वहीं, बसपा पार्षद धर्मवीर का कहना है कि जब यह डस्टबिन लगाए गए थे, तभी सुरक्षा को लेकर सवाल उठे थे, लेकिन अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया. इनके साथ पार्षद ललित नागदेव ने भी कहा है कि लाखों के डस्टबिन गायब होना नगर निगम की लापरवाही है. अब निगम अधिकारियों को इस मामले में जांच करवानी चाहिए क्योंकि यह मामला सरकारी पैसे की चोरी का है. बता दें कि इन डस्टबिन को 2019 में स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत नगर आयुक्त मनोज कुमार चौहान के आदेश पर शहर के प्रमुख बाजारों, इलाकों में गीला और सूखा कूड़ा रखने के लिए शहर की मुख्य सड़क और सार्वजनिक स्थलों के आसपास दो अलग-अलग स्टील के डस्टबिन रखवाएं गए थे.

मेरठ: कार में बैठा था चार्टर्ड एकाउंटेंट, CA समेत कार उठा ले गई ट्रैफिक पुलिस

वहीं, सहायक नगर आयुक्त, ब्रजपाल सिंह ने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में आ गया है. इसकी जांच कराई जा रही है. बताया गया कि इन डस्टबिन को मेरठ को गारबेज फ्री घोषित करने के लिए जनवरी 2019 में लगाया गया था. जिसके तहत 1500 से अधिक स्टील के नए डस्टबिन को लगाया गया था. एक डस्टबिन की कीमत 7 से 8 हजार रुपये है. साथ ही यह जंग प्रूफ भी है. यह डस्टबिन तीन फुट का डस्टबिन स्टील की रॉड पर टिका था.

मेरठ: लाउडस्पीकर चलाने पर मंदिर सेवक की युवकों ने पिटाई, मामला दर्ज, आरोपी फरार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें