Eid al-Adha: घर-मस्जिद में अदा हुई नमाज, कोरोना के खात्मे, अमन-चैन की मांगी दुआ

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 9:49 AM IST
  • आज ईद-अल-अजहा के मौके पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने घर और मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की. मुल्क में अमन चैन, भाईचारे और कोरोना के खात्मे की दुआ मांगी गई.
Eid al-Adha 2021. फोटो साभार-सोशल मीडिया

मेरठ: बुधवार को ईद-अल-अजहा यानी बकरीद के मौके पर इस बार ईदगाहों में नमाज नहीं हुई. लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मस्जिदों में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग और सीमित संख्या के साथ नमाज अदा की. सुबह 6 बजे ही मुस्लिम समाज के लोग नमाज के लिए मस्जिद पहुंचने लगे. साथ ही अधिकतर लोगों ने घरों में ही ईद की नमाज अदा की गई. सभी ने मुल्क में अमन- चैन, खुशहाली और कोरोना महामारी के खात्मे के लिए दुआ मांगी. पूरे शहर में इस दौरान पुलिस की कड़ी सुरक्षा रही.

कोतवाली स्थित शाही जामा मस्जिद में शहर काजी जैनुस साजिद्दीन सिद्दीकी और हापुड़ रोड स्थित मस्जिद जुबैदा में कारी शफीकुर्रहमान कासमी ने सुबह 7:30 बजे अदा कराई. सदर बाजार स्थित मदरसा इमदादुल इस्लाम स्थित मस्जिद में सुबह 6:15 बजे नमाज मौलाना मशहूदुर्रहमान शाहीन जमाली चतुर्वेदी ने अदा कराई. नमाज से पहले शहर काजी ने तकरीर भी की. हापुड़ अड्डा स्थित मस्जिद भूरे शाह में नमाज में हाजी मोहम्मद इमरान सिद्दीकी, शौएब अंसारी ने कोरोना वायरस के खात्मे और मुल्क में अमन-चैन की दुआ की.

उत्तर प्रदेश में छाए मानसूनी बादल, अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

नमाज अदा करने के बाद लोगों ने कुर्बानी की. दरअसल बकरीद में कुर्बानी का खास महत्व होता है. ईद-अल.अजहा पर बलि देने की ये परंपरा सालों पुरानी है. प्रशासन ने कुर्बानी के दौरान विशेष साफ-सफाई को लेकर अपील की. लोगों ने इसबार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के साथ ईद-अल-अजहा यानी बकरीद मनाया.

मेरठ: महाभारत से जु़ड़े रहस्यों की तलाश में पांडव टीला पहुंची ASI, कराएगी खुदाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें