कटिया डालकर मेरठ में धड़ल्ले से बिजली चोरी, टीम ने छापेमारी में 40 पकड़े

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 04:11 PM IST
  • हाईलाइन लॉस फीडरों पर बिजली चोरी रोकने और लाइन लॉस कम करने के लिए बिजली विभाग और विजीलेंस टीम की छापेमारी. 40 से अधिक लोग पकड़े गए. सभी के खिलाफ मामला दर्ज. शहर में कुल 30 हाईलाइन लॉस फीडर को किया गया है चिह्नित. चिह्नित हाईलाइन लॉस फीडरों पर बिजली चोरी रोकने के और लॉस कम करने के लिए लगातार चलाया जा रहा अभियान.
बिजली विभाग की टीम ने छापेमारी में 40 घरों में बिजली चोरी पकड़ी (फाइल फोटो)

मेरठ. शहर में हाईलाइन लॉस फीडरों पर बिजली चोरी रोकने और लाइन लॉस कम करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत रविवार को शहर में फिर से मॉर्निंग रेड की गई. बिजली विभाग की टीम ने कई इलाकों में छापेमारी की. बिजली विभाग के साथ विजीलेंस की टीम भी मौजूद रही. इस दौरान बिजली विभाग और विजीलेंस की टीम ने बिजली चोरी के आरोप में 40 से अधिक लोगों को पकड़ा. कई लोगों को सीधे कटिया डालकर बिजली चोरी करते पकड़ा गया. इन सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

बिजली चोरी रोकने के लिए टीम का गठन

शहर में बिजली की चोरी को रोकने के लिए टीम का गठन किया गया. इस टीम अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार सिंह, अधिशासी अभियंता जागेश कुमार, सोनू रस्तोगी और सचिन कुमार शामिल थे. एमडी के देखरेख में बिजली चोरी पकड़ने का अभियान रविवार तड़के ही शुरू कर दिया गया. इस टीम का मुख्य उदेश्य हाईलाइन लॉस फीडरों पर बिजली चोरी रोकना और लाइन लॉस कम करना है. टीम ने रविवार तड़के बिजली चोरों को पकड़ने के लिए मॉर्निंग रेड की.

मेरठ: प्लॉट खरीदने से पहले हो जाएं अलर्ट, अवैध कॉलोनियों में चल रहा बिल्डरों खेल

40 से अधिक लोगों को पकड़ा गया

इस दौरान बिजली विभाग और विजीलेंस की टीम ने 40 से अधिक लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा. टीम ने चोरी के मामलों में रिपोर्ट दर्ज करा दी है. PVVNL अफसरों का कहना है कि शहर में हाईलाइन लॉस फीडरों को चिह्नित किया गया है. 3 माह के अंदर लाइन लॉस को 15 फीसदी के नीचे लाना है. शहर में कुल 30 हाईलाइन लॉस फीडर को चिह्नित किया गया है. इन 30 हाईलाइन लॉस फीडरों पर बिजली चोरी रोकने के और लॉस कम करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें