मेरठ में आज रहेगी बिजली गुल, जानें कहीं आपके इलाके में तो नहीं होगा पावर कट

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Oct 2020, 8:06 AM IST
  • गुरुवार को मेरठ के कई इलाकों में बिजली गायब रहेगी, जिसके लिए दोपहर दो से पांच बजे तक का समय रहेगा. दिल्ली रोड पर चल रहे एनसीआरसीटीसी और आरआरटीएस प्रोजेक्ट के चलते बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी.
शारदा रोड और हापुड़ रोड के बिजलीघरों से जुड़े इलाकों में आज होगा पावर कट.

मेरठ. मेरठ के शारदा रोड और हापुड़ रोड के बिजलीघरों से जुड़े इलाकों में गुरुवार को शाम तीन घंटे के लिए बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. इस दौरान दिल्ली रोड पर बिजली लाइनों को शिफ्ट करने, अंडर ग्राउंड केबिल डालने का कार्य होगा. बिजली गुरुवार दोपहर दो बजे से पांच बजे तक प्रभावित रहेगी. इस प्रोजेक्ट को एनसीआरटीसी और आरआरटीएस के तहत पूरा किया जा रहा है. आधिकारियों का उम्मीद है कि अंडर ग्राउंड केबिल डालने से बिजली चोरी को आसानी से रोका जा सकता है.

अधिशासी अभियंता पंचम जागेश कुमार ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से बिजली तारों के मरम्त का कार्य चल रहा है. विभाग द्वारा तारों को अंडर ग्रांउड डालने का कार्य किया जा रहा है. साथ ही दिल्ली रोड पर रैपिड रेल कॉरीडोर में बिजली सदृढ़ीकरण का कार्य कराया जाएगा. 33 केवी ओवर हेड बिजली लाइन शिफ्ट करने के लिए अंडर ग्राउंड केबिल डाली जाएगी. इसके चलते आसपास के इलाकों में बिजली सेवा बाधित रहेगी. 

मेरठ: डाक विभाग लोगों के घर ही पहुंचाएगा जीवन प्रमाण पत्र, ऐसे मंगाए लाइफ सर्टिफिकेट

केबिल के जरिए लोगों को बिजली से रोका जा सकता है. बिजली चोरी को रोकने के लिए सरकार ने बिजली एक्ट, 2003 लागू किया है. इस एक्ट के तहत फैक्ट्री में बिजली चोरी करने वालों से 50 हजार रुपये प्रति किलोवॉट जुर्माना जाता है. जुर्माना न देने वालों से 1 करोड़ रुपया वसूला जाएगा. साथ ही इन नियमो का न मानने पर एक लाख रुपये प्रतिदिन जुर्माना वसूला जाता है

मेरठ: भतीजे ने ही कर दी चाची की हत्या, पुलिस ने केवल 24 घंटे में कर दिया खुलासा

इन क्षेत्रों में गुल रहेगी बिजली

मेरठ के शारदा रोड बिजलीघर के ब्रहमपुरी, शारदा रोड, सराय लाल दास, ईश्वरपुरी, भगवतपुरा, वीरनगर, गौरीपुरा, कर्मअली, जाटवगेट तथा हापुड़ रोड बाईपास बिजलीघर के शिवपुरम, सूर्य पैलेस, भगवती कुंज, पामग्रीन कॉलोनी, ग्रीन विलेज, ग्रहम कॉलोनी, मोहकमपुर गांव, तिरूपति इंडस्ट्रीयल एरिया में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें