मेरठ : इंजीनियर ने दहेज में मांगी ऑडी कार, नहीं मिलने पर घर से निकाला

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Feb 2021, 2:41 PM IST
  • मेरठ में एक बार फिर से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. यहां पर दहेज के लालची ससुरालवालों के खिलाफ महिला ने एसएसपी से गुहार लगाई है.
इंजीनियर ने दहेज में मांगी ऑडी कार, नहीं मिलने पर घर से निकाला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ में दहेज के लालची ससुरालियों के उत्पीड़न से परेशान आकर महिला ने आखिरकार थाने में शिकायत दर्ज करवाई. इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली यह खबर कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र की है. दरअसल, पल्लवपुरम थाना क्षेत्र की महिला की शादी दो साल पहले कंकरखेड़ा निवासी एक इंजीनियर से हुई थी. हालांकि, शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुरालवालों ने दहेज की मांग शुरू कर दी. इस दौरान इंजीनियर पति भी दहेज में ऑडी मांगने लगा. शादी के दो साल बाद भी मांग पूरी नहीं होने पर वह पत्नी की पिटाई करता था.

दहेज के लालच में ससुरालवालों ने महिला का गर्भपात भी करा दिया था. पीड़िता ने ससुर पर भी छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. दोनों पक्षों की कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन कुछ नहीं हुआ. अब पीड़िता ने एसएसपी से गुहार लगाई है. बता दें, महिला का पति पेशे से इंजीनियर है और बाहर नौकरी करता था. ससुरालिये दहेज में लगातार पांच लाख रुपये और ऑडी कार मांगने की मांग कर रहे थे. हालांकि, महिला के मना करने पर उसका उत्पीड़न किया जाता था. उसने मायके में जानकारी दी तो पिता ने कई बार पति के अकाउंट में रुपये भी डाले थे, लेकिन वह संतुष्ट नहीं हुए.

रिश्वत लेते हुए सेल्स टैक्स टीम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मचा हड़कंप

वहीं, महिला ने अपने ससुर पर भी आरोप लगाया है और कहा है कि वह उसपर गलत नजर रखता था. पीड़िता ने बताया कि जब पति घर आया तो इसकी जानकारी उसने दी. हालांकि, उसके पिटाई की गई. इसके बाद उसे मायके में छोड़ दिया गया. साथ ही पांच लाख रुपये और ऑडी कार नहीं लाने पर छोड़ने की धमकी दी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें