मेरठ: राज्य सहकारी निर्माण विकास में साढ़े तीन करोड़ के गबन का आरोपी गिरफ्तार

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 7:10 PM IST
  • ईओडब्लू की टीम ने 13- कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के भवन निर्माण की साढ़े तीन करोड़ की राशि का गबन करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
ईओडब्लू की टीम ने आरोपी को उसके लखनऊ स्थित आवास से गिरफ्तार किया है.

मेरठ. ईओडब्लू की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, 13- कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के भवन निर्माण की साढ़े तीन करोड़ की राशि का गबन करने वाले राज्य सहकारी निर्माण एंव विकास के तत्कालीन प्रबंध निदेशक को गिरफ्तार कर लिया गया है. ईओडब्लू की टीम ने उसके लखनऊ स्थित आवास से गिरफ्तार किया है.

ईओडब्लू एसपी स्वप्निल ममगाई के मुताबिक, अभी भी एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से फरार है. जल्द ही फरार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा. ईओडब्लू एसपी का कहना है कि आरोपी पिछले कई साल से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था. गौरतलब है कि प्रोजेक्ट मैनेजर धमेंद्र सिंह निवासी जिला बांदा ने परियोजना प्रबंधक कार्यदायी संस्था उ्रप्र सहकारी निर्माण एंव विकास लिमिटेड ईकाई बिजनौर में 13 कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के भवन निर्माण का ठेका लिया था. 

Honor Killing: लव मैरिज करने पर परिजनों ने युवती की हत्याकर शव जलाया, पति ने दर्ज कराया मामला

यह ठेका चार करोड़ का था. लेकिन भवन निर्माण करने हेतु आवंटित राजकीय धनराशि साढ़े तीन करोड़ रुपयों को प्राप्त करके उनका निर्माण शुरू किया गया. इसके बाद गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के भवन निर्माण आधा अधूरा करके फर्म के संचालक फरार हो गए. दरअसल, ईओडब्लू की टीम ने अपनी जांच में पाया कि फर्म संचालक द्वारा 3 करोड़ करीब 46 लाख रूपये का शासकीय धन का गबन किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें