मेरठ में EPCA के चेयरमैन भूरेलाल ने अचानक किया निरीक्षण, अधिकारियों को फटकारा

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 4:56 PM IST
  • यूपी के मेरठ में रविवार दोपहर 12 बजे पर्यावरण प्रदूषण रोकथाम एवं नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) के चेयरमैन भूरेलाल ने अचानक मौके के जायसा लेकर सबको हैरान कर दिया. दरअसल, भूरेलाल को मुजफ्फरनगर जाना था, लेकिन वह परतापुर चौराहे पर रुक गए. दरअसल. यहां पर धूल का गुबार देखकर उन्होंने अपनी गाड़ी रोक ली.
धूल के गुब्बारे देख चौकें EPCA के चेयरमैन भूरेलाल

मेरठ: देश में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है. ठंड के दौरान प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ जाता है कि लोगों को सांस तक लेने में तकलीफ होती है. वहीं, हाल ही में यूपी के मेरठ में रविवार दोपहर 12 बजे पर्यावरण प्रदूषण रोकथाम एवं नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) के चेयरमैन भूरेलाल ने अचानक मौके के जायसा लेकर सबको हैरान कर दिया. दरअसल, भूरेलाल को मुजफ्फरनगर जाना था, लेकिन वह परतापुर चौराहे पर रुक गए. दरअसल. यहां पर धूल का गुबार देखकर उन्होंने अपनी गाड़ी रोक ली. प्लाईओवर के नीचे से पैदल चलते हुए थोड़ा आगे बढ़े तो देखा कि रिंग रोड और अंडरपास धूल में घिरा हुआ है. वहीं, जब उन्हें सड़क के किनारे पानी का छिड़काव करते एक कर्मचारी दिखा, तो उन्होंने उनसे एंटी स्माग गन के बारे में पूछा.

मेडिकल कॉलेज में मिशन शक्ति के तहत निकाली गई रैली, महिलाओं को किया गया जागरूक

हालांकि, वहां मौजूद कर्मचारी उन्हें पहचानता नहीं था. इसके कारण अधिकारी ने बिना कुछ छुपाए पर्यावरण प्रदूषण रोकथाम एवं नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) के चेयरमैन भूरेलाल को बताया कि यह मेरठ है. जहां की धूल-धक्कड़ कहीं जाने वाली नहीं है. मुजफ्फरनगर तक रास्ते में उन्होंने कई जगहों का निरीक्षण किया. जानसठ, भोपा और जौली रोड पर जगह-जगह कोयले की राख (फ्लाइएश) व प्लास्टिक का कचरा मिले. मेरठ और आस-पास के इलाके की यह हालत देखकर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई.

ईपीसीए के चेयरमैन भूरेलाल ने उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी आशीष तिवारी को फोनकर कड़ी नाराजगी जताई. पूछा कि...आप तो कह रहे थे कि पश्चिम उप्र में प्रदूषण कम कर लिया गया है, जबकि यहां तो भयावह हालात हैं. कहा कि माहभर पहले वो मेरठ आए, जहां अब तक कोई सुधार नहीं हुआ. मुजफ्फरनगर में हालात और खराब हैं. इसके बाद उन्होंने क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी एवं नगर पालिका के ईओ की क्लास लगाई. कहा कि दो दिन बाद होने वाली वीडियोकांफ्रेंसिंग में रिपोर्ट के साथ शामिल हों.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें