मेरठ विश्वविद्यालय में दो जुलाई से होंगी परीक्षाएं, परीक्षा का समय और प्रश्न घटे

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Jun 2021, 3:53 PM IST
  • चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे एफिलिएटेड कॉलेजों में दो जुलाई से परीक्षा कराए जाने की तैयारी है. ग्रेजुएशन फाइनल ईयर और पोस्ट ग्रेजुएशन फाइनल ईयर की ये परीक्षाएं 4 पालियों में होंगी.
दो जुलाई से परीक्षाएं

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे एफिलिएटेड कॉलेजों में दो जुलाई से परीक्षा कराए जाने की तैयारी है. ग्रेजुएशन फाइनल ईयर और पोस्ट ग्रेजुएशन फाइनल ईयर की ये परीक्षाएं 4 पालियों में होंगी. कोरोना के चलते इस बार की परीक्षा में प्रश्नों की संख्या के साथ-साथ समय को भी कम किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक इस बार की परीक्षाओं में स्टूडेंट्स को डेढ़ घंटे का समय दिया जाएगा, साथ ही प्रश्नों की संख्या को भी घटाकर आधा कर दिया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से ये भी तय हुआ है कि इस बार प्रायोगिक परीक्षा न लेके लिखित परीक्षा के अंक के आधार पर प्रैक्टिक में नंबर दिए जाएंगे. इसके अलावा मौखिक परीक्षाएं ऑनलाइन भी हो सकेंगी.

मेरठ के युवा ने गढ़ी कामयाबी की नई इबारत, बत्तख पालन के व्यवसाय से बना लखपति

ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की फाइनल ईयर की परीक्षाएं 27 अगस्त तक चलेंगी. वहीं ग्रेजुएशन सेकेंड ईयर के लिए तैयार परीक्षा कार्यक्रम पर 15 जून को होने वाली परीक्षा समिति मुहर लगाएगी.

पेट्रोल डीजल 12 जून का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज में महंगा हुआ तेल

उधर, पहले हो चुकी विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया में सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के शिक्षक लगाए जा सकते हैं, क्योंकि ग्रीष्मकालीन छुट्टी की वजह से नियमित शिक्षकों के मूल्यांकन में जाने की संभावनाएं कम ही हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें