मेरठ में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, दहल गया पूरा इलाका, दो की मौत, कई घायल

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Oct 2020, 1:56 PM IST
  • रठ के सरधना में कांग्रेस नगर अध्यक्ष के घर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से तेज धमाका हुआ. इस धमाका में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनभर लोग घायल हो गए हैं. 
अवैध पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से तेज धमाका हुआ.

मेरठ. मेरठ के सरधना में गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष के घर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से तेज धमाका हुआ. इस दौरान घर में रखे सिलेंडर में आग लग गई वह भी तेज धमाके के साथ फट गया. धमाका इतना बड़ा था कि पूरा सरधना क्षेत्र दहल गया. धमाके में दो मंजिला मकान गिर गया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. दर्जनभर लोग घायल हो गए हैं. 

अवैध पटाखा फैक्ट्री के आसपास करीब दो दर्जन से ज्यादा मकान धमाके के चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गए. धमाके में कई मकानों के छत भी उड़ गए. सूचना के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और बचाव कार्य करने में जुट गई है. पुलिस ने इस दौरान कई लोगों को मलबे से बाहर निकाला. पुलिस की टीम ने हादसे में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है. 

मेरठ सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के भाव में आई तेजी, सब्जी मंडी थोक रेट

मेरठ के सरधना क्षेत्र के आसिम खान कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष है. आसिम खान के घर में अवैध रूप से पटाखा संचालन किया जा रहा था. गुरुवार की सुबह में उनके घर में रखे पटाखों में धमाका हुआ. धमाके से सिलेंडर में आग लगने से सिलेंडर फट गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि सिलेंडर तोप के गोले की तरह फटा, जिससे दो मंजिला मकान क्षतिग्रस्त हो गया. इससे आसपास के दर्जनों घर के छत और दीवारें भी धमाके के कारण ढह गई.

भारतीय किसान यूनियन ने संजय दौरालिया व नरेश मवाना को किया छह साल के लिए निलंबित

पूरे इलाके में भगदड़ मच गई. इस हादसे में कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष की मौके पर ही हो गई. हादसे में घायल एक अन्य पड़ोसी कासिम की अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई. सूचना के बाद मौेके पर पुलिस पहुंची और बचाव कार्य शुरू कराया. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें