शूटर दादी चंद्रो तोमर का कोरोना से निधन, 26 अप्रैल को रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Apr 2021, 6:47 PM IST
मशहूर शूटर दादी चंद्रो तोमर का कोरोना संक्रमण से 89 साल की उम्र में निधन हो गया. शूटर दादी चंद्रो तोमर 26 अप्रैल को कोरोना संक्रमण हुआ था. संक्रमित दादी चंद्रो तोमर को सांस लेने में समस्या हो रही थी. जिस कारण उनको आईसीयू में शिफ्ट किया गया जहां उनका निधन हो गया.
शूटर दादी चंद्रो तोमर का कोरोना संक्रमण से निधन. (फाइल फोटो)

मेरठ : 26 अप्रैल को कोरोना वायरस चपेट में आई इंटरनेशनल शूटर दादी चंद्रो तोमर का आज निधन हो गया. शूटर दादी चंद्रो तोमर को मेरठ के आनंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. चंद्रो तोमर ने 60 साल की उम्र में निशानेबाजी की शुरुआत की थी. निशानेबाजी के शुरुआती दिनों में लोग उनका मजाक उड़ाया करते थे. लेकिन उनका परिवार ने उनका लगातार हौसला बढ़ाता रहा है. चंद्रो तोमर दादी ने राष्ट्रीय स्तर पर कई सारी निशानेबाजी की प्रतियोगिता में जीत हासिल की. चंद्रो तोमर दादी ने कई सारे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

संक्रमण के बाद चंद्रो तोमर दादी को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां उनको सांस लेने में दिक्कत होने लगी और हालत बिगड़ने के बाद उनको आईसीयू में भर्ती कराया गया. जहां उनका कुछ समय के बाद निधन हो गया.60 साल की उम्र में निशानेबाजी में अपना कैरियर बनाने वाली दादी चंद्रो तोमर बागपत जिले के गांव जोहाड़ी की रहने वाली थी. दरअसल जब दादी अपने पोती को शूटिंग क्लब छोड़ा जाया करती थी. उस दौरान दादी अपने पोतियों के पिस्तौल में गोली डालने में मदद करती थी. इसी दौरान दादी भी निशानेबाजी में हाथ आजमाने लगी. जिसके बाद चंद्रो तोमर दादी ने कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लिया.

गंगा एक्सप्रेस-वे: अधिकारियों के कोरोना संक्रमित होने से रुका जमीन खरीद का कार्य

चंदू तोमर दादी को विश्व में सबसे उम्रदराज का निशानेबाज खिलाड़ी माना जाता है.निशानेबाज दादी चंद्रो तोमर पर हाल में ही एक फिल्में बनाई गई थी जिसका नाम था सांड की आंख. जो लोगों को काफी पसंद आई थी. चंद्रो तोमर दादी को वरिष्ठ नागरिक वर्ग में कई सारे पुरस्कार मिल चुके हैं. चंदू तोमर दादी को स्त्री शक्ति सम्मान से देश के राष्ट्रपति ने सम्मानित किया था.

कोरोना काल में ऑक्सीजन, बेड और दवाई खोजने में ये सभी वेबसाइट कर सकती है आपकी मदद

यूपी पुलिस भर्ती SI और ASI की आवेदन तारीखों में बदलाव, जानें नई डेट्स

मायावती ने UP सरकार से की मांग, चुनाव ड्यूटी कर कोरोना से मरे कर्मचारियों को मिले आर्थिक मदद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें