किसान आंदोलन का जल्द निकलेगा समाधान: डॉ संजीव बालियान

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 4:45 PM IST
  • मेरठ में केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने किसान आंदोलन का समाधान जल्द से जल्द निकलने की बात कही है. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों से हर मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार है.
केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान

मेरठ: केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने किसान आंदोलन का समाधान जल्द से जल्द निकलने की बात कही है. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों से हर मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार है. संजीव बालियान ने कहा कि आम बजट में भी किसानों के लिए पहले से ज्यादा प्रावधान किए गए हैं. उन्होंने कहा कि अब आंदोलन में किसान कम और नेता ज्यादा शामिल हो रहे हैं.

आम बजट को लेकर भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री ने बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना काल में बजट काफी कठिन काम था. इसके बावजूद सरकार ने स्वास्थ्य, सड़क और कृषि के क्षेत्र में ज्यादा बजट उपलब्ध कराया है. आत्मनिर्भर भारत के तहत सरकार काम कर रही है और हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रही है.

मेरठ: पुलिस ने दिखाई दरियादिली, थाने में मनाया 14 साल के अनमोल का जन्मदिन

उन्होंने आगे कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में बजट को 94 हजार करोड़ से बढ़ाकर दो लाख करोड़ किया गया है. पहले मास्क, सैनिटाइजर का आयात किया जाता था. कोरोना काल के दौरान देश ने इसका निर्माण भी किया और निर्यात भी. राशन और पैसे से जनता की मदद की गई.

मेरठ: जहरीले पदार्थ निगलने से विवाहिता की मौत, मायके वालों ने लगाया दहेज का आरोप

उन्होंने कहा कि आम बजट में सरकार ने कृषि समेत हर वर्ग का ध्यान रखा. करीब एक लाख 52 हजार करोड़ कृषि क्षेत्र के लिए रखा गया. डॉ बालियान ने कहा कि मेरठ और आसपास के क्षेत्र में रेलवे और हाइवे प्रोजेक्ट को बजट में शामिल किया गया है। इस मौके पर बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह समेत कई नेता मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें