किसान आंदोलन का 17वां दिन: मेरठ में किसानों ने टोल प्लाजा फ्री कराना किया शुरू

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 11:51 AM IST
  • नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने 11 बजे से सिवाया टोल को फ्री कराना शुरू कर दिया है. किसानों द्वारा टोल फ्री का ऐलान करने का बाद पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट हो गई है.
मेरठ में किसानों ने टोल प्लाजा फ्री कराना शुरू किया.

मेरठ. केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन तेज होता जा रहा है. किसानों का जत्था शनिवार को सिवाया टोल को फ्री कराने के लिए पहुंचना शुरू कर दिया हैं. किसान 11 बजे से टोल फ्री कराना शुरू कर दिए हैं. वहीं, किसानों द्वारा टोल फ्री का ऐलान करने का बाद पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट हो गई है. सीओ दौराला और एसडीएम भी टोल पर पहुंच गए हैं. साथ ही एक प्लाटून पीएसी और पर्याप्त पुलिस फोर्स की भी तैनाती की गई है.

किसान संगठनों ने आज देशभर में टोल फ्री कराने का आह्वान किया है. किसानों के इस आंदोलन को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने समर्थन दिया है. टोल फ्री करने के आंदोलन में सिवाया टोल पर प्रसपा नेता किसानों के साथ रहे. प्रसपा प्रदेश महासचिव जीतू नागपाल, प्रदेश प्रवक्ता शैंकी वर्मा, दीपक सिरोही, रोहित शर्मा, मनोज शर्मा ने सिवाय टोल पर किसान संगठनों का साथ दिया.

पेट्रोल डीजल आज 12 दिसंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर में नहीं बढ़े दाम

किसान आंदोलन को लेकर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट को अलर्ट कर दिया है. डीएम के.बालाजी, एसएसपी अजय साहनी और एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने किसान आंदोलन को देखते हुए जिले में सुरक्षा बंदोबस्तों को लेकर निर्देश जारी कर दिया है.

मेरठ: युवक ने पत्नी समेत तीन बच्चों का घोंटा गला, खुद को लगाई फांसी

दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों के आंदोलन का आज 17 वां दिन है. किसान कानूनोंं को वापस लेने की मांग को लेकर किसान आज देशभर में टोल फ्री कराने का ऐलान किए हैं. 14 दिसंबर को किसान संगठनों ने देशभर में धरना-प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें