शुगर मिल से भुगतान में देरी पर किसानों ने की ब्याज की मांग, आंदोलन की दी चेतावनी

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Feb 2021, 12:10 PM IST
  • मवाना मिल के अफसरों से अपनी फसलों के असल मूल्य का भुगतान होने में देरी के चलते ब्याज की कीमत की मांग की है.अक्सर मूल्य भुगतान में देरी होने के कारण किसानों ने मिल के अफसरों से गन्ना फसलों के मूल्य भुगतान के साथ साथ ब्याज की भी मांग कर चुके हैं.
शुगर मिल से भुगतान में देरी होने पर किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी.

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में मिल द्वारा गन्ना मूल्य देर से देने पर किसानों के बीच काफी गुस्सा है. मंगलवार को किसान मजदूर उत्थान मोर्चा के तत्वावधान में अनेक किसानों ने गन्ने के मूल्य भुगतान में देरी होने के कारण अफसरों को ज्ञापन देते हुए ब्याज की मांग की है.

किसानों ने मवाना मिल के अफसरों से अपनी फसलों के असल मूल्य का भुगतान होने में देरी के चलते ब्याज की कीमत की मांग की है. किसानों के अनुसार गन्ने की पेराई हुए तीन महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक नए पेराई सत्र के गन्ने का मूल्य न घोषित हुआ और न ही भुगतान हुए है. अपनी इन्हीं शिकायतों और ब्याज की मांग को लेकर किसानों में आक्रोश है. 

UP में गंदगी फैलाने वालों की अब खैर नहीं, सरकार उठाने जा रही बड़ा कदम, जानें

विभिन्न किसानों विनोद कुमार, सुरेंद्र सिंह, बिशम्बर सिंह, धूपसिंह चौहान, महासिंह, कालू प्रधान व कटार सिंह के अनुसार मवाना शुगर मिल पिछले दस सालों से गन्ने का पेराई सत्र खत्म होने के दस महीने बाद ही गन्ने की फसल के मूल्यों के पर्याप्त भुगतान कर रही है. अक्सर मूल्य भुगतान में देरी होने के कारण किसानों ने मिल के अफसरों से गन्ना फसलों के मूल्य भुगतान के साथ साथ ब्याज की भी मांग कर चुके हैं. 

बाइक बोट घोटाला, मेरठ सेक्टर के EOW ने एडिशनल डायरेक्टर का मकान किया कुर्क, फरार

किसानों ने बताया कि वर्तमान पेराई सत्र के चलते तीन माह बीत चुके हैं. मिल कई लाख कुंतल गन्ने की पेराई कर भी चुकी है. मवाना मिल ने तीन महीने बाद भी गन्ना पर्चियों पर गन्ने का मूल्य अंकित करना शुरू भी नहीं किया है. इसी के चलते किसानों ने मांगे पूरी ना किए जाने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है. 

सोशल मीडिया पर वायरल विवादित साइन बोर्ड की सूचना पर मेरठ पुलिस की टीम पहुंची 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें